Chaudhary Ranjit Singh said that I will not do any wrong thing and my doors are open 24 hours for the right thing. Chaudhary Ranjit Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 1:52 pm
Location
Advertisement

"मैं कोई गलत काम नहीं करुंगा और सही काम के लिए मेरे दरवाजे 24 घंटे खुले": चौधरी रणजीत सिंह

khaskhabar.com : रविवार, 15 दिसम्बर 2019 6:27 PM (IST)
चण्डीगढ़। हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि "प्रदेश के सभी हलके में विकास के मामले में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा। पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव व समान रुप से विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसके अलावा नागरिकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।"

चौ. रणजीत सिंह आज अपने धन्यवादी दौरे के दौरान जिला सिरसा के गांवों में आयोजित अभिनंदन सभाओं में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि "प्रदेश में अक्षय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा दिया जाएगा। अक्षय ऊर्जा विभाग द्वारा सब्सिडी दी जा रही है जिसके तहत महज 7500 रुपये तक विभिन्न प्रकार के सोलर उपकरण दिए जाते हैं। किसानों को अक्षय ऊर्जा के इन उपकरणों का लाभ उठाना चाहिए। अक्षय ऊर्जा उपकरणों पर एक बार धनराशि व्यय की जाती है। उसके बाद लगभग 20 वर्षो तक कुछ भी खर्च नहीं करना पडता। इसके अलावा किसानों की ट्यूबवेल संबंधी समस्याओं के संबंध में वे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से बात कर समाधान करवाएंगे।"

बिजली मंत्री ने कहा कि "हलके के गांवों के सभी सांझी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके साथ-साथ हलके में बिजली समस्या के अलावा नहरी पानी, पीने के पानी, सडक़ों से संबंधित मांगों को भी संबंधित मंत्री से बातचीत करके पूरा करवाउंगा।" उन्होंने कहा कि "अगले 5 साल तक विकास कार्यों के मामले में मेरी कलम नहीं रुकेगी और हलके के साथ-साथ पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे। मैं कोई भी गलत काम नहीं करुंगा और सही काम के लिए मेरे दरवाजे 24 घंटे आपके लिए खुले हैं।"

उन्होंने कहा कि "सरकार ने किसान हित में फैसला लेते हुए बिजाई के दिनों में किसानों को 8 की बजाय 10 घंटे बिजली देने का काम किया है और आगे भी किसान हित में ऐसे कई निर्णय लिए जाएंगे। बिजली के संबंध में कोई शिकायत नहीं आने दी जाएगी और गांवों की जरुरत के अनुसार नए बिजली घर बनवाए जाएंगे। जिन गांवों में बिजली घर बनाने की आवश्यकता है वे ग्राम पंचायतें अपना प्रस्ताव भेजें, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि "जिला में नशा एक बहुत बड़ी समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और किसी भी कीमत पर चिट्टे की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।" उन्होंने कहा कि "पुलिस अधिकारियों द्वारा इसमें किसी भी तरह की कोताही व लापरवाही को बर्दाशत नहीं किया जाएगा।" इस दौरान सभाओं में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement