Chargesheet to Patwari and Kanugas for blasphemy the land of Dera-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 7:47 pm
Location
Advertisement

डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोप में पटवारी और कानूनगो को चार्जशीट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 जून 2018 11:14 PM (IST)
डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोप में पटवारी और कानूनगो को चार्जशीट
जींद। हरियाणा सरकार ने जिला जींद के गांव दनौदा कलां में डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोप में पटवारी रामकुमार व कानूनगो सूरजमल को चार्जशीट किया है।
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जींद के उपायुक्त अमित खत्री ने पटवारी रामकुमार व कानूनगो सूरजमल को नियम-8 के तहत कार्यवाही करते हुए चार्जशीट किया है। इन दोनों कर्मियों द्वारा बरती गई लापरवाही की जांच करने का जिम्मा नरवाना के नायब तहसीलदार को सौंपा है।
हिसार जिला के लितानी गांव निवासी ईन्द्र सिंह ने शिकायत दी थी कि दनौदा कलां में सेवार्थ पटवारी रामकुमार व सूरजमल कानूनगो ने गांव के डेरे की जमीन को गलत तरीके से विरासत का ईन्तकाल कर दिया है। डेरे की यह जमीन पहले कैलाशपूरी महाराज के नाम थी। इसके बाद यह जमीन सोमपूरी महाराज के नाम करवाई गई।
इस काम में गांव के नम्बरदार रमेश व भीम सिंह ने भी पटवारी व कानूनगो का साथ दिया। इस मामले की जांच उपरांत उपायुक्त ने पटवारी व कानूनगो को नियम-8 के तहत चार्जशीट जारी की है और रमेश व भीम सिंह नम्बरदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के लिए नरवाना के तहसीलदार को चि_ी लिख दी है। गौरतलब है कि कानूूनगो व पटवारी ने गलत तरीके से डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement