chandigarh news : University of Kanada will open satellite center in Sri Chamkaur Sahib Skill University-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:34 pm
Location
Advertisement

श्री चमकौर साहिब स्किल यूनिवर्सिटी में सेटेलाइट केंद्र खोलेगी कनाडा की यूनिवर्सिटी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 21 सितम्बर 2018 6:41 PM (IST)
श्री चमकौर साहिब स्किल यूनिवर्सिटी में सेटेलाइट केंद्र खोलेगी कनाडा की यूनिवर्सिटी
चंडीगढ़। पंजाब के नौजवानों के कौशल विकास और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोजगार के मौके पैदा करने के लिए कनाडा के अल्बर्टा राज्य के शिष्टमंडल द्वारा तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजगार उत्पत्ति मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी के साथ यहां स्थित उनके सरकारी निवास पर मुलाकात की।
तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि कनाडा की अल्बर्टा सरकार के सीनियर अधिकारी शेबा शर्मा, सीनियर डायरेक्टर, अल्बर्टा सरकार और सुधीरंजन बैनर्जी कमर्शियल अफसर ऐलबर्टा (कनाडा) सरकार द्वारा राज्य में कौशल विकास के प्रशिक्षण के लिए द्विपक्षीय प्रोग्राम चलाने और पंजाब के नौजवानों को कनाडा में रोजगार के मौके प्रदान करवाने बारे प्राथमिक बातचीत करने के लिए पहुंचे।

उन्होंने बताया इस बातचीत के दौरान श्री चमकौर साहिब में खोली जाने वाली श्री गुरु गोबिन्द सिंह स्किल यूनिवर्सिटी में कनाडा की अल्बर्टा राज्य की यूनिवर्सिटी द्वारा सेटेलाइट केंद्र खोलने के लिए सैद्धांतिक सहमति बनी। इसके अलावा राज्य के नौजवानों को कनाडा में पढ़ाई करने के लिए भेजने के लिए घर-घर रोजगार पोर्टल के माध्यम से भेजने के बारे में दोनों पक्षों द्वारा नियम बनाकर आगामी मीटिंग में विचार किया जाएगा। इस मीटिंग में राज्य के सरकारी तकनीकी शिक्षा यूनिवर्सिटियों और कलेजा के साथ मिलकर कौशल विकास के द्विपक्षीय पाठ्यक्रम चलाने के लिए भी सहमति अभिव्यक्त की गई। इसके अधीन एक डेलीगेशन जून, 2018 में कनाडा दौरे पर गया था।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement