chandigarh news : Invitation to Real Estate Companies for Capitalization in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:17 am
Location
Advertisement

पंजाब में पूंजीकरण के लिए रियल एस्टेट कंपनियों को न्यौता

khaskhabar.com : शुक्रवार, 21 सितम्बर 2018 5:11 PM (IST)
पंजाब में पूंजीकरण के लिए रियल एस्टेट कंपनियों को न्यौता
चंडीगढ़। पंजाब के भवन निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने भवन निर्माण और रियल एस्टेट कारोबार के साथ जुड़ी कंपनियों को अपनी पूंजी पंजाब में लाने का न्योता देते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार बनने के बाद पंजाब कारोबार करने के पक्ष से देश का सबसे बेहतरीन राज्य बनकर उभरा है। वे यहां कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डवलपर्स ऑफ इंडिया (करडई) द्वारा करवाई गई इनवेस्ट मीट में आए कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे।
बाजवा ने कहा कि कारोबारी कंपनियों को राज्य की नीतियों, कानूनों और नियमों की जानकारी देने के लिए इन्वेस्टमेंट प्रमोशन ब्यूरो की स्थापना करके सभी संबंधित विभागों को इसके साथ जोड़ दिया गया, जिससे हर कारोबारी को एक ही छत के नीचे सारी जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि यही ब्यूरो कारोबारियों को सभी विभागों से निश्चित की गई समय सीमा के भीतर सभी स्वीकृतियां लेकर देने के लिए जि़म्मेदार है। बाजवा ने कहा कि सरकार कारोबारियों के लिए सिंगल विंडो व्यवस्था लागू करने बारे विचार-विमर्श कर रही है, जिससे उनको अपने कामों के लिए जगह-जगह न जाना पड़े।
भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के योजनाबद्ध और समान विकास के लिए वचनबद्ध है, इसलिए मान्यता प्राप्त कंपनियों की तरफ से किए जा रहे विकास को उत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों को बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों और कस्बों की तरफ भी ध्यान देना चाहिए, जिससे लोगों को गैर -प्रवानित कॉलोनियों की तरफ न जाना पड़े।
बाजवा ने कहा कि गैर-प्रवानित और अनियोजित कालोनियें को एक बारी रेगुलर करने के बाद बार-बार बनने से सख्ती से रोका जाएगा। अपनी जमीनों में मकान बनाने संबंधी भी कोई नीति बनानी पड़ेगी, क्योंकि समय पाकर यह मकान भी गैर -प्रवानित कालोनियों का रूप धारण कर लेते हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement