chandigarh news : Chief Minister Amarinder Singh criticized the demands of former Chief Minister Parkash Singh Badal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:06 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की मांगों की आलोचना की

khaskhabar.com : बुधवार, 19 सितम्बर 2018 6:02 PM (IST)
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की मांगों की आलोचना की
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लम्बी के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा चुनिंदा हुई मांग के लिए तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि यह अकाली नेता का साफ तौर पर राज्य के विकास संबंधी तंग नजरिया है।
‘वादा पूरा करने की शक्ल में लोगों के लिए तोहफे के साथ लम्बी आने’ संबंधी बादल द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे शिरोमणि अकाली दल के इस बुजुर्ग नेता की तरह सिर्फ लम्बी के ही मुख्यमंत्री नही हैं, बल्कि पूरे पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, परंतु उनका लम्बी के लोगों के प्रति उच्च आदर है।
कुछ पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बादल लगातार लम्बी को ही राज्य का एक ही हलका बता रहे हैं, जो विकास का हकदार है। पिछले 10 वर्षों के कुशासन से लोगों का ध्यान हटाने और उनको गुमराह करने की निराशाजनक और असफल कोशिशें करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इससे पूरी तरह स्पष्ट हो जाता है कि बादल सिर्फ अपनी राजनीतिक इच्छाओं की पूर्ति के लिए समूचे सूबे के विकास की ताक पर लम्बी के लिए तोहफे की मांग कर रहा है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बादल ने पिछले 18 महीनों के दौरान पंजाब के किसी भी अन्य क्षेत्र के लिए कभी भी तोहफ़े की माँग नहीं की। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट है कि पूर्व मुख्यमंत्री को राज्य के लोगों की रत्ती भर भी चिंता नहीं है । उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही लम्बी का दौरा करेंगे और इस इलाके की विकास की जरूरतों को सम्बोधित होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह सूबे के हरेक हिस्सेलिए विकास योजना को अंतिम रूप देने और इसकी शुरूआत को यकीनी बनाऐंगे ।
कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार द्वारा चुनावी वादे को पूरे करने संबंधी एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सत्ता में आने के बाद दो दिनों के अंदर-अंदर ही अपने मंत्रीमंडल द्वारा उन 117 फ़ैसलों को लागू करने के लिए मंजूरी दिलाई जिनका कांग्रेस के चुनावी मैनीफैस्टो में वायदा किया गया था । उन्होंने बताया कि इसी बीच 70 फ़ैसलें पूरी तरह लागू कर दिए गए हैं जबकि 11 को लागू किया जा रहा है । उन्होंने बादल को चुनौती देते हुए कहा कि वह खुद बताएं कि 2012 में सत्ता में आने के समय उसकी सरकार ने कितने चुनावी वायदे पूरे किए थे।
अपनी सरकार की तरफ से पूरे किए गए कुछ महत्वपूर्ण चुनावी वादों के बारे में जानकारी देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि तीन लाख से अधिक किसानों को 1735 करोड़ रुपए की कर्ज राहत उपलब्ध करवाई गई है और 314 करोड़ रुपए की आगे वाली किस्त उन सीमांत किसानों के लिए जल्दी ही जारी कर दी जाएगी, जिन्होंने व्यापारिक बैंकों से कर्ज लिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल -भाजपा सरकार ने अपने 10 वर्षों के शासन के दौरान कभी भी किसानों को सीधी सब्सिडी या राहत उपलब्ध नहीं करवाई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement