Champawat by -election: Geeta Dhami, wife of Chief Minister Pushkar Singh Dhami, took the front-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:45 pm
Location
Advertisement

चंपावत उपचुनाव: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी ने संभाला मोर्चा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मई 2022 1:39 PM (IST)
चंपावत उपचुनाव: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी ने संभाला मोर्चा
देहरादून। चंपावत उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके तहत 31 मई को उपचुनाव है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। केंद्रीय ऑब्जर्वर उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। सभी बूथों के लिए वीवीपैट वाली ईवीएम की व्यवस्था की गई है।

करीब 40 प्रतिशत बूथों पर मतदान की लाइव स्ट्रीमिंग होगी, जिसे राज्य और केंद्र में बैठे चुनाव आयोग के अधिकारी देख सकेंगे। आपात स्थिति के लिए अतिरिक्त ईवीएम भी रिजर्व में रखी जा रही हैं। मतदान में सभी लोग हिस्सा लें, इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आयोग की तरफ से जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए हैं।

उपचुनाव को लेकर पार्टियों ने कमर कस ली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी ने बनबसा के एसटी बहुल बमनपुरी गांव में ग्रामीणों से संवाद किया। उन्होंने क्षेत्र के विकास का आश्वासन देते हुए सीएम के पक्ष में मतदान करने की अपील की। पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी, पूर्व जिलाध्यक्ष हेमा जोशी सहित कई नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने से इलाके के विकास में तेजी आएगी। प्रधान भावना नेगी सहित ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया।

भाजपा के तीन वरिष्ठ मंत्रियों ने पार्टी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में संपर्क किया। तल्लादेश में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, मैदानी क्षेत्र में गणेश जोशी और चंपावत में चंदन राम दास के नेतृत्व में चुनाव प्रचार हुआ। यहां खर्ककार्की में शक्ति केंद्र जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय की अध्यक्षता और बाराकोट की प्रमुख विनीता फत्र्याल के संचालन में हुए कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री चंदनराम दास की मौजूदगी में 12 से अधिक सेवानिवृत्त अधिकारी-कर्मचारी भाजपा में शामिल हुए।

टनकपुर (चंपावत) में कांग्रेस ने गुरुवार को ताकत झोंक दी। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बैठक ले कार्यकतार्ओं में जोश भरा। कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी से लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। माहरा ने कहा कि पूर्व जिलाध्यक्ष निर्मला गहतोड़ी को टिकट देकर पार्टी ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है। बाद में सांसद प्रदीप टम्टा, हल्द्वानी के विधायक सुमित ह्दयेश, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत, पूर्व उप प्रमुख सुशीला बोहरा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार किया। इस मौके पर विमला महरा, अलका ढेक, देवकी फत्र्याल, विमला पुजारी, पुष्पा देवी, रश्मि बगौली, प्रकाश माहरा, सोनम बोहरा आदि मौजूद थे। वहीं चंपावत क्षेत्र में महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने प्रचार किया।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement