CEO Punjab has made the returning officers of the state related to the facility portal. Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:10 am
Location
Advertisement

सी.ई.ओ. पंजाब ने राज्य के रिटर्निंग अफसरों को सुविधा पोर्टल संबंधी करवाया अवगत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 10:25 PM (IST)
सी.ई.ओ. पंजाब ने राज्य के रिटर्निंग अफसरों को सुविधा पोर्टल संबंधी करवाया अवगत
सी.ई.ओ. ने ऐक्सपैंडीचर रजिस्टर डैश बोर्ड संबंधी भी जानकारी दी और बताया कि इस पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र भरने से लेकर मतदान वाले दिन तक किये जा रहे ख़र्च के विवरण ऑब्ज़र्वर की तरफ से वैरीफाई किये जाने के उपरांत तीन बार में अपलोड किये जाने हैं।
डा. राजू ने कहा कि 22 अप्रैल 2019 को मतदान सम्बन्धी नोटिफिकेशन जारी होते ही नामांकनों का कार्य आरंभ हो जायेगा इसलिए समूह आर.ओ. यह निश्चित करें कि आर.ओ. कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में नामांकन पत्र दाखि़ल करने आ रहे एक उम्मीदवार के साथ अधिक से अधिक तीन वाहन ही आ सकते हैं और एक उम्मीदवार के साथ चार अन्य व्यक्ति नामांकन पत्र दाखि़ल करने के लिए आर.ओ. के चेंबर तक जा सकते हैं।

इस सम्बन्धी यह भी स्पष्ट किया गया है कि यदि उम्मीदवार या उसके साथ नामांकन पत्र दाखि़ल करने जा रहा व्यक्ति एस.पी.जी. प्रोटैक्टी है तो उसके साथ अतिरिक्त तौर पर एस.पी.जी सुरक्षा कर्मी गुप्त हथियार सहित जा सकता है और आर.ओ. के चेंबर और 100 मीटर के दायरे में नियम अनुसार ज़रुरी सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगा दिए जाएँ। इसके साथ यह भी यकीनी बनाया जाये कि चुनाव अमल में अपेक्षित ई.वी.ऐम. मशीनों की संख्या ज़रूरत अनुसार पूरी कर ली जाये।
इस अवसर पर एडीशनल सी.ई.ओ. कविता सिंह और एडीशनल सी.ई.ओ. सिबन. सी भी उपस्थित थे।

2/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement