Center allocated Rs 2,600 crore to Tamil Nadu: Union Health Minister Mansukh Mandavia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:13 pm
Location
Advertisement

केंद्र ने तमिलनाडु को 2,600 करोड़ रुपये आवंटित किए: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

khaskhabar.com : सोमवार, 27 जून 2022 12:10 PM (IST)
केंद्र ने तमिलनाडु को 2,600 करोड़ रुपये आवंटित किए: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत तमिलनाडु के लिए स्वास्थ्य के लिए 2,600 करोड़ रुपये और राज्य में चिकित्सा बुनियादी ढांचे की उन्नति के लिए 404 करोड़ रुपये प्रधान मंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन योजना के तहत आवंटित किए हैं।

मंडाविया तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

इससे पहले रविवार को, उन्होंने चेन्नई में तमिलनाडु सरकार के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का दौरा किया और अस्पताल में स्थित रोबोटिक सर्जरी सुविधा और प्रारंभिक गर्भावस्था जांच केंद्र को देखा।

उन्होंने अवादी में सीजीएचएस वेलनेस सेंटर और लैब की आधारशिला भी रखी।

सभा को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु सरकार का मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2 सर्जन कंसोल वाला एकमात्र केंद्र है और बाकी राज्यों से काफी आगे एमएमआर और आईएमआर के लिए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राज्य को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत तमिलनाडु में 1.58 करोड़ परिवारों को कवर करते हुए 75 लाख लोगों ने लाभ उठाया है। यह कहते हुए कि दक्षिणी राज्य में कोविड टीकाकरण की स्थिति 11 करोड़ 26 लाख खुराक तक पहुंच गई है, जिसमें 94 प्रतिशत पहली खुराक और 82 प्रतिशत दूसरी खुराक है, मंत्री ने इसे एक सराहनीय उपलब्धि बताया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement