CBI team questioned TMC MP Abhishek Banerjee wife -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 9:41 am
Location
Advertisement

CBI ने तृणमूल सांसद अभिषेक की पत्नी से 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ की

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 3:52 PM (IST)
CBI ने तृणमूल सांसद अभिषेक की पत्नी से 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ की
कोलकाता । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से कोयले की अवैध तस्करी मामले में दो घंटे से भी अधिक समय तक पूछताछ की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के अपने भतीजे अभिषेक के घर से निकलने के कुछ देर बाद ही यहां सीबीआई की टीम पहुंच गई थी। ममता बनर्जी यहां करीब 10 मिनट रुकी थीं।

सीबीआई की टीम, जिसका नेतृत्व जांच अधिकारी उमेश कुमार कर रहे थे, वह दो घंटे की पूछताछ के बाद रुजिरा के आवास से चली गई। इस टीम में कुछ महिला अधिकारी भी शामिल थीं।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, अभिषेक की पत्नी से उनके विदेशी खाते में कुछ बैंक लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। हालांकि इस संबंध में एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने अभी कोई बयान नहीं दिया है।

सीबीआई टीम ने पिछले साल नवंबर में दर्ज मामले के संबंध में पूछताछ के लिए रविवार को रुजिरा को नोटिस दिया था। एजेंसी ने कोयला चोरी के मामले में रुजिरा की भूमिका को पाया है। हालांकि मामले में उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के अपने भतीजे अभिषेक के घर से निकलने के कुछ देर बाद ही सीबीआई की टीम पहुंच गई थी। ममता बनर्जी अभिषेक के घर करीब 10 मिनट रुकी थीं।

इससे पहले सोमवार को सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम ने इसी सिलसिले में रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से ढाई घंटे तक पूछताछ की थी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले अभिषेक की पत्नी और उनकी साली पर सवाल उठाने से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में कथित किंगपिन (प्रमुख साजिशकर्ता) अनूप मांझी उर्फ लाला के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने इसके साथ ही ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के आला अधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

कोयला तस्करी गिरोह मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर पिछले साल 28 नवंबर को छापे मारे थे।

सीबीआई ने 19 फरवरी को कोयला माफिया जयदेव मोंडल के परिसर सहित पश्चिम बंगाल के चार जिलों में 13 स्थानों पर तलाशी ली थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement