Cattle thief Gang member arrested in encounter in Azamgarh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:02 pm
Location
Advertisement

पशु चोर गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 11 नवम्बर 2017 08:41 AM (IST)
पशु चोर गिरोह का सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
आजमगढ़ (उप्र)। आजमगढ़ पुलिस ने थाना-कंधरापुर क्षेत्र में शुक्रवार तड़के हुई मुठभेड़ में लूट, डकैती और पशुओं की चोरी करने वाले अंतर्जपदीय गिरोह के एक सदस्य को घायल कर गिरफ्तार कर लिया है। मौके से अन्या आधा दर्जन बदमाश भागने में सफल रहे।

बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी घायल हो गया। पुलिस ने घायल सिपाही और बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया है। पकड़े गए बदमाश पर पूर्वांचल के कई जिलों में तीस से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी को वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अजय कुमार साहनी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार तड़के पांच बजे खबर मिली पिकप व बोलेरो वाहन से लूट, डकैती व पशु उठाने वाले बदमाश रानी की सराय की ओर आ रहे हैं। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक रानी की सराय सहित जनपद के समस्त थानों को सघन चेकिंग तेज कर दी गई।

सुबह 5:45 बजे निजामाबद की तरफ से तेज रफ्तार में एक बोलेरो व पिकप आती दिखाई दी, जिसे प्रभारी निरीक्षक रानी की सराय राजकुमार सिंह की टीम ने रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वाहन सवार बदमाश रुके नहीं और पत्थरबाजी करते हुए भागने लगे। पुलिस उनका पीछा करती रही।

बदमाश थाना कंधरापुर स्थित आजमगढ़-अंबेडकर नगर हाई-वे पर पहुंच गए। जहां प्रभारी निरीक्षक कंधरापुर की टीम ने उन्हें घेरा और सेहदा जंगल के निकट रोकने का प्रयास किया। दो तरफ से खुद को घिरता देख बदमाश हड़बड़ा गए और उनकी बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गड्ढे में गिर पड़ी, लेकिन बदमाशों ने उतर कर पुलिस टीम पर फायर करने लगे, जिसमें एक आरक्षी अभिषेक घायल हो गया।

एसपी ने बताया कि इस पर टीम ने फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश को गोली लगी, जबकि उसके अन्य साथी व पिकप सवार बदमाश कुहरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। घायल बदमाश ने अपना नाम आतिश पुत्र कयूम, निवासी-बक्सपुर, थाना-बरदह, आजमगढ़ बताया। उसके पास से एक कट्टा 303 बोर, 2 जिंदा कारतूस, 1 खोखा कारतूस व अभियुक्तों द्वारा प्रयुक्त बोलेरो (यूपी 62 बीडी 2887) बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से अभियुक्त आतिश को वाराणसी रेफर किया गया, जबकि आरक्षी की हालत स्थिर बनी हुई है व उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement