Casually revealed fourJai officers suspended in case of a prisoner escaping from jail-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:29 am
Location
Advertisement

जेल से कैदी भागने के मामले में लापरवाही सामने आई 4 जेल अफसर निलंबित

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 मई 2018 6:45 PM (IST)
जेल से कैदी भागने के मामले में लापरवाही सामने आई 4 जेल अफसर निलंबित
लुधियाना । यहां की केंद्रीय जेल से दो कैदियों के भागने की घटना के मामले में जेल मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने जेल स्टाफ के चार अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। जेल मंत्री ने यह आदेश उक्त घटना संबंधी जांच रिपोर्ट के आने के बाद किये हैं।

जेल मंत्री की तरफ से जेल सुपरिडैंट शमशेर सिंह बोपाराय, डिप्टी सुपरिडैंट मनजीत सिंह टिवाना, सहायक सुपरिडैंट परविन्दर सिंह और हैड वार्डर निशान सिंह को मुअत्तल करने के आदेश दिए हैं। इन चार अधिकारियों के खि़लाफ़ यह कार्यवाही अपनी ड्यूटी में लापरवाही करने के दोष में गई है। प्रवक्ता ने बताया कि बीते दिनों लुधियाना केंद्रीय जेल में से दो कैदियों के फऱार होने के बाद जेल मंत्री द्वारा आई.जी. (जेल) को इस घटना की जांच के आदेश किये थे और अब जांच रिपोर्ट आने के बाद यह कार्यवाही की गई है।

जेल मंत्री स. रंधावा ने कहा कि अति संवेदनशील और राज्य की सुरक्षा से जुड़े जेल जैसे अहम विभाग में डियूटी में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जेलों की सुरक्षा में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement