Case registered against three Kashmiri students for raising pro-Pakistan slogans-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 2:33 pm
Location
Advertisement

पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज

khaskhabar.com : बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 11:34 AM (IST)
पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज
आगरा। आगरा में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है क्योंकि भाजपा युवा विंग के एक नेता ने उनके खिलाफ कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने और सोशल मीडिया पर उससे संबंधित पोस्ट साझा करने के लिए शिकायत दर्ज की। भारत को हाल ही में आयोजित टी 20 विश्व कप मैच में पड़ोसी देश से हार का सामना करना पड़ा था। एसपी (नगर) विकास कुमार ने कहा कि भाजपा युवा शाखा के नेता गौरव राजावत की शिकायत के आधार पर जगदीशपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


एसपी ने कहा, "इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"


उन्होंने कहा कि पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि पाकिस्तान की जीत के साथ मैच समाप्त होने के बाद कुछ लोगों ने व्हाट्सएप पर 'राष्ट्र विरोधी संदेश' लिखे थे।


कॉलेज प्रशासन ने उन तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया है जो हॉस्टल के साथ-साथ संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहे हैं।

छात्रावासों के डीन डॉ दुष्यंत सिंह की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक 24 अक्टूबर को हुए मैच के बाद छात्रों को 'पाकिस्तान के पक्ष में स्टेटस पोस्ट' करने और 'अनुशासनहीनता' के कारण कॉलेज से निकाला गया है।

कॉलेज की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इसलिए छात्रावास अनुशासन समिति ने इन तीनों को निलंबित करने का फैसला किया है।

संस्थान के चीफ प्रॉक्टर डॉ आशीष शुक्ला ने कहा कि तीनों कश्मीरी छात्रों ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी है। इन छात्रों को प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना (पीएमएसएसएस) के तहत संस्थान में प्रवेश मिला था, जो जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए दी जाती है।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement