Case filed under Gangster Act on 30 accused of Bikeru murder-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2020 9:52 pm
Location
Advertisement

बिकरू हत्याकांड के 30 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज

khaskhabar.com : रविवार, 25 अक्टूबर 2020 12:01 PM (IST)
बिकरू हत्याकांड के 30 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज
कानपुर। 3 जुलाई को बिकरू गांव में घात लगाकर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी मृतक गैंगस्टर विकास दुबे के 30 सहयोगियों के खिलाफ कानपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी (ग्रामीण) बृजेश कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि जांच में पुष्टि हुई है कि "उन्होंने असामाजिक और सरकार विरोधी गतिविधियों के लिए एक गिरोह के रूप में काम किया, साजिश रची और इससे जनता में दहशत फैली।"

इस गिरोह पर 3 जुलाई को बिकरू गांव में डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार मिश्रा और 3 सब-इंस्पेक्टरों सहित 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने और 7 पुलिसकर्मियों को घायल करने का आरोप है।

एसएसपी/डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने भी पुष्टि की है कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद जेल में बंद 30 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। उन्होंने कहा, "गैंगस्टर एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एक अलग प्राथमिकी जेल में बंद आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई है।"

पुलिस ने मामले में 36 लोगों को आरोपी बनाया था। इनमें से दुबे सहित 6 लोग 3 से 10 जुलाई के बीच मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। आरोपियों में महिलाएं भी शामिल हैं इसमें विकास के सहयोगी अमर दुबे की नाबालिग पत्नी, क्षमा अग्निहोत्री, रेखा अग्निहोत्री, शांति दुबे और खुशी दुबे भी शामिल हैं।

हालांकि, महिलाओं को गैंगस्टर एक्ट से बाहर रखा गया है क्योंकि उनके पति पहले से ही मामले में आरोपी हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement