Case filed in Bihar against CM Yogi for his statement of Abba Jaan in UP -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 7:13 am
Location
Advertisement

यूपी में 'अब्बा जान' वाले बयान पर सीएम योगी के खिलाफ बिहार में केस दर्ज

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 4:26 PM (IST)
यूपी में 'अब्बा जान' वाले बयान पर सीएम योगी के खिलाफ बिहार में केस दर्ज
पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक युवक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हाल ही में कुशीनगर में एक जनसभा में अब्बा जान वाली टिप्पणी के लिए जिला अदालत में याचिका दायर की है। मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके की रहने वाली शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी ने सोमवार को शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि संवैधानिक पद पर काबिज योगी आदित्यनाथ ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को दो गुटों में बांटने के लिए एक खास समुदाय को निशाना बनाया है।

योगी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि अब्बा जान कहने वाले लोग उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों के दौरान गरीबों का राशन खाते थे। अब उनकी सरकार ने इस तरह की प्रथा को बंद कर दिया है।

इस पर तमन्ना हाशमी ने कहा, मुख्यमंत्री पद पर बैठे एक व्यक्ति ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। इस तरह के विवादित बयानों से देश का बंटवारा होता है। यह और कुछ नहीं बल्कि वोट बटोरने के लिए एक समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश है।

शिकायतकर्ता ने कहा, मैंने मुजफ्फरपुर जिला अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर की है। मामले की अगली सुनवाई 21 सितंबर को तय हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement