career councling programme for students-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:21 pm
Location
Advertisement

छात्रों के लिए करियर काऊंसलिंग कार्यक्रम आयोजित

khaskhabar.com : सोमवार, 21 नवम्बर 2016 3:17 PM (IST)
छात्रों के लिए करियर काऊंसलिंग कार्यक्रम आयोजित
कुल्लू। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं में क्लस्टर स्तर पर विद्यार्थियों के लिए करियर काऊंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं, फोजल, पनंगां, नग्गर, नथान और हाई स्कूल नेरी, बड़ाग्रां, रुमसू और जाणा के 64 मेधावी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा जगदीश, प्रधानाचार्य घनश्याम कपूर, हरी राम भारद्वाज, हरी राम ठाकुर व मंजू गुप्ता विशेष रुप से मौजूद रहे।
करियर मैनेजमेंट कम्पनी की ओर से शिवांशु मेहता और गौरव ने करियर चुनने में महत्वपूर्ण बातों जैसे रुचि, क्षमता और व्यक्तित्व को ध्यान में रखने का परामर्श दिया। उन्होंने विज्ञान, वाणिज्य व मानविकी विषयों को चुनने में और इनसे आगे चलकर बनने वाले भविष्य के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी और सेना में भर्ती के विभिन्न अवसरों की भी व्यापक जानकारी दी।
प्रधानाचार्य घनश्याम कपूर ने बताया कि विद्यार्थियों से पहले ही उनकी रुचि व लक्ष्य के बारे में जानकारी हासिल करके उन्हें उसी आधार पर अध्यापन, इंजिनियरिंग, मैडिकल, मैनेजमेंट तथा सिविल सेवा में करियर बनाने की जानकारी दी गई। अध्यापकों और अभिभावकों ने इस कार्यक्रम को विद्यार्थियों के लिए अत्यंत लाभकारी बताया।
नोटबंदी: नई-पुरानी करेंसी पर गजल और गीत, वायरल हुए जुमले

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement