Card will now be available in Uttar Pradesh transport buses-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2019 12:27 am
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में अब कार्ड से मिलेगा टिकट

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 नवम्बर 2019 3:10 PM (IST)
उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में अब कार्ड से मिलेगा टिकट
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की रोडवेज बसों में यात्रियों की सुविधा के लिए बहुत जल्द कैश के साथ कार्ड से भी टिकट मिलने लगेगा। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए परिवहन निगम प्रशासन ने एंड्रॉयड आधारित टच स्क्रीनयुक्त जीपीएस सिस्टम से लैस ई-टिकटिंग मशीन (ईटीएम) ली है जिसका राजधानी लखनऊ रीजन में ट्रायल भी हो चुका है। कार्ड से भुगतान इसी माह के अंत तक शुरू हो जाएगा। अन्य क्षेत्रों को भी मशीनों का आबंटन शुरू कर दिया गया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि एमडी राजशेखर के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में टिकट के लिए इन आधुनिक मशीनों का उपयोग शुरू हो जाएगा। एंड्रॉयड मशीन होने से बस पर भी अफसरों की सीधी निगाह रहेगी।

उन्होंने बताया कि पहले चरण में 1000 ईटीएम लखनऊ रीजन के लिए आई है। सभी आठ डिपो चारबाग, कैसरबाग, अवध, आलमबाग, रायबरेली, हैदरगढ़, बाराबंकी, उपनगरीय में इन मशीनों का ट्रायल पूरा हो गया है। राजधानी के चार डिपो में 186 ई-टिकटिंग मशीनों (इटीएम) ने बसों में टिकट काटना भी शुरू कर दिया है। इस व्यवस्था के लागू होने पर बाहर से आने वाले यात्रियों को जहां फायदा होगा, वहीं किसी प्रकार की गलत घटना भी नहीं हो सकेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement