Captain Sushma Swaraj expressed gratitude on the increase of visa for Hindu pilgrims-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:54 pm
Location
Advertisement

हिन्दू तीर्थयात्रियों का वीजा बढ़ाने पर कैप्टन ने सुषमा स्वराज का आभार जताया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 फ़रवरी 2018 9:10 PM (IST)
हिन्दू तीर्थयात्रियों का वीजा बढ़ाने पर कैप्टन ने सुषमा स्वराज का आभार जताया
अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों के वीजे की अवधि को बढ़ाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विशेष रूप से आभार जताया है। पाकिस्तान से पिछले दिनों हिंदू तीर्थ यात्री भारत में विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए आए थे। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज सुषमा स्वराज को ट्वीट करके बधाई भेजते हुए कहा कि इससे हिन्दू तीर्थ यात्रियों को भारी राहत मिली है जो पिछले कुछ दिनों से अपनी यात्रा की अवधि को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयत्न कर रहे थे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी केंद्रीय विदेश मंत्रालय के सामने हिंदू तीर्थ यात्रियों का मामला उठाया था तथा केंद्रीय विदेश मंत्रालय से कहा था कि वह पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों की भावनाओं को समझे ताकि भारत दौरे के दौरान हिंदू तीर्थ यात्री देश में विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शन करने के अपने कार्यक्रम को पूरा कर सकें।

उन्होंने कहा कि यह तीर्थ यात्री अमृतसर में रुके हुए थे तथा अपनी वीजे की अवधि बढऩे का इंतजार कर रहे थे। अब इन तीर्थ यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इन लोगों को अब भारत में रहने के लिए 15 दिनों का और समय प्रदान किया गया है। कांग्रेसी विधायक राज कुमार वेरका ने भी इस मामले को पंजाब सरकार के सामने उठाया था तथा वह भी केंद्र के सामने हिंदू तीर्थ यात्रियों की वीजा मियाद बढ़ाने के मामले को उठा रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदम से हिंदू तीर्थ यात्री एक अ‘छा संदेश लेकर वापस जाएंगे। इससे दोनों देशों के बीच में सद्भावना को और बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement