Captain Abhimanyu attaked on past congress and inld goverment -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:35 pm
Location
Advertisement

3 साल में जितना काम हुआ..कांग्रेस-इनेलो ने दशकों में नहीं किया-कैप्टन अभिमन्यु

khaskhabar.com : शनिवार, 06 जनवरी 2018 6:14 PM (IST)
3 साल में जितना काम हुआ..कांग्रेस-इनेलो ने दशकों में नहीं किया-कैप्टन अभिमन्यु
नारनौंद। हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस व इनेलो नेताओं को चुनौती देते हुए दावा किया कि वर्तमान भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल के दौरान अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के कल्याण व विकास के लिए जितने कार्य हुए हैं उतने कांग्रेस-इनेलो की सरकारों के दौरान दशकों में भी नहीं हुए। भूपेंद्र हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों को मिलने वाले वजीफे का वर्तमान सरकार ने भुगतान करते हुए इनके अब तक के बैकलॉग को पूरा कर दिया है।
कैप्टन अभिमन्यु आज नारनौंद के गांव खांडाखेड़ी में 6 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) के भूमि पूजन कार्यक्रम के पश्चात ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा को किसान विरोधी कहने वाले कांग्रेसी नेता इस तथ्य को झुठलाना चाहते हैं कि पिछली केन्द्र व राज्य सरकारों ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में केवल 310 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की थी जबकि वर्तमान भाजपा सरकार केवल तीन साल के कार्यकाल में ही इसमें 335 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी कर चुकी है। इतना ही नहीं, भूपेंद्र हुड्डा सरकार द्वारा 10 साल के कार्यकाल में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित किसानों को 810 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया था जबकि वर्तमान सरकार 3 साल में ही किसानों को 3000 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरित कर चुकी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का काफी बकाया मुआवजा भी वर्तमान सरकार ने किसानों को दिया है।
उन्होंने बताया कि पिछली सरकारों में विवाह शगुन योजना के तहत मिलने वाली 31 हजार रुपये की सहायता राशि को वर्तमान सरकार ने पहले 41 हजार और फिर इसे बढ़ाकर खांडाखेड़ी की धरती से 51 हजार रुपये किया गया है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस व इनेलो शासन के दौरान करवाए गए विकास कार्यों के मुकाबले वर्तमान सरकार द्वारा तीन साल में करवाए गए विकास कार्यों पर किसी भी विपक्षी नेता से बहस को तैयार हैं।
वित्तमंत्री ने कहा कि मेरा लक्ष्य केवल 50-100 लोगों को नौकरी देना नहीं बल्कि क्षेत्र में ऐसे आधारभूत ढांचे का विकास करना है जिससे यहां रोजगार अपने आप पैदा हों। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य आमजन की मूलभूत जरूरत है। सरकार ने इन दो मूलभूत जरूरतों के साथ-साथ सड़क निर्माण व अन्य आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने का काम किया है।
उन्होंने संकल्प दोहराते हुए कहा कि वे विकास की ऐसी नींव रख जाएंगे कि लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की नौबत नहीं आएगी। इस क्षेत्र से भूख और बेरोजगारी खत्म करने की व्यापक सोच के साथ काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं पैसे, कारोबार, गाड़ी, कोठी या चौधर के लिए राजनीति में नहीं आया हूं बल्कि समाज और देश को आज से ज्यादा बेहतर करने के उद्देश्य से राजनीति में आया हूं। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश के नौजवान अब किसी परिवार की गुलामी नहीं करेंगे। यह सरकार ऐसे कार्य कर रही है जिससे प्रदेश के नौजवानों में से भगत सिंह, राजगुरु, भीमराव अंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फुले जैसे महान व्यक्तित्व तैयार होंगे।
कैप्टन ने कहा कि विकास के मेरे नजरिए को विरोधी समझ चुके हैं और वे समझ गए हैं कि मुझसे सीधा मुकाबला नहीं कर सकते हैं इसलिए अब वे छद्म रूप से मुझ पर आरोप लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन विरोधी यह बात समझ लें कि विकास के साथ षड़यंत्र के उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं द्वापर युग का नहीं, कलयुग का अभिमन्यु हूं जो विरोधियों के षड़यंत्रों को कामयाब नहीं होने दूंगा। उन्होंने जनता को भगवान श्रीकृष्ण कहते हुए उनसे सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश को सौभाग्य से नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। ऐसे महान तपस्वी व्यक्तित्व 100-200 सालों में देश को मिलते हैं जिन्हें गरीब व पिछड़ों की पीड़ा की जानकारी है। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से ऐसे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है जो वर्षों से देश को लूटने में लगे थे और जिनके काले धंधे अब बंद हो गए हैं।
वित्तमंत्री ने कहा कि खांडाखेड़ी में पीएचसी को अपग्रेड करने की मांग बहुत पुराने समय से की जा रही थी जिसे वर्तमान सरकार ने पूरा कर दिया है। यहां 6 करोड़ 9 लाख रुपये की लागत से तीन मंजिला सीएचसी भवन बनाया जाएगा। यह भवन अगले 12 माह में बनकर तैयार हो जाएगा, तब तक सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी। सीएचसी में अच्छी सुविधाएं व आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने भूमि पूजन के लिए करवाए गए हवन यज्ञ में आहुति डाली और शांति पाठ किया। वित्तमंत्री ने नए भवन के निर्माण की प्रथम ईंट रखकर तथा नारियल पधारकर निर्माण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने फूलमालाओं व जयकारों के साथ वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का भव्य स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement