Capt Amarinder Singh quips when asked about units of nuclear energy in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 22, 2019 7:43 pm
Location
Advertisement

परमाणु ऊर्जा की यूनिटों संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 जुलाई 2019 10:24 PM (IST)
परमाणु ऊर्जा की यूनिटों संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली
चड़ीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि बठिंडा और रोपड़ के थर्मल प्लांटों पर परमाणु ऊर्जा के यूनिट स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार से अभी तक उनको कोई प्रस्ताव हासिल नहीं हुआ है।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली पैदा करने के लिए परमाणु ऊर्जा बरतने के विषय पर बहुत लंबे समय से बातचीत चल रही है परन्तु अभी तक इस सम्बन्ध में कुछ भी ठोस सामने नहीं आया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन के साथ मीटिंग के बाद वह पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

इस मुद्दे पर उनकी प्रतीकिया जानने के अवसर पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह इस संबंधी तभी कुछ कहेंगे, जब इस संबंधी उनके पास प्रस्ताव आएगा। मुख्यमंत्री ने चुटकी ली, ‘‘फि़लहाल तो मेरे पास ऊर्जा मंत्री भी नहीं है।’’ उनकी यह टिप्पणी लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रीमंडल के फेरबदल के अवसर पर नवजोत सिंह सिद्धू को दिए बिजली विभाग को उनके द्वारा स्वीकृत न करके इस्तीफ़ा देने दे संदर्भ में थी।

धान के सीजन के मौके पर बिजली की निर्विघ्न सप्लाई की ज़रूरत के मद्देनजऱ मुख्यमंत्री बिजली विभाग के कामकाज पर रोज़मर्रा स्वयं निगरानी रख रहे हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश कम पडऩे के कारण बिजली की माँग बहुत ज़्यादा बढ़ गई थी।

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनको केंद्र सरकार के साथ कभी भी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा कि संघीय ढांचे में केंद्र और राज्य सरकार के सम्बन्ध सुखद होने ज़रूरी हैं और उनको पंजाब के हितों के लिए केंद्र में किसी भी सरकार के साथ कोई मुश्किल पेश नहीं आई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement