Capt Amarinder hands over 9,500 appointment letters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:44 pm
Location
Advertisement

कैप्टन अमरिन्दर ने साढ़े नौ हजार नियुक्ति पत्र सौंपे

khaskhabar.com : रविवार, 11 मार्च 2018 8:56 PM (IST)
कैप्टन अमरिन्दर ने साढ़े नौ हजार नियुक्ति पत्र सौंपे
चंडीगढ़/ लुधियाना। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी सरकार द्वारा शुरू की घर -घर रोजग़ार और कारोबार स्कीम के अंतर्गत आज यहाँ 9592 नौजवानों को नियुक्ति पत्र दिए गए, जिससे राज्य सरकार द्वारा अपने एक वर्ष के कार्यकाल दौरान दी गई नौकरियों की कुल संख्या 1,61,522 हो गई है।

पिछले वर्ष हुये विधानसभा मतदान के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार सत्ता में आई थी और उस के बाद राज्य में शान्ति और स्थिरता की बहाली का दौर शुरू हुआ था। कैप्टन सरकार बनने से पूरे एक वर्ष बाद आज यहाँ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दूसरे नौकरी मेले दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। दूसरा नौकरी मेला कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार द्वारा 20 फरवरी से 8 मार्च तक राज्य के 150 स्थानों पर करवाया गया, जिसमें मारुति साज़ूकी, माइक्रोसॉफ्ट, आई.सी.आई.सी. बैंक, ऐमाज़ान आदि जैसी बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने हुनर की पहचान करके उनमें से नौजवानों को नौकरी के लिए चुना।

आज यहाँ राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नौजवानों को बधाई दी और नौजवानों को नौकरियाँ देने वाली कंपनियों का भी धन्यवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने पहले वर्ष दौरान 1.61 लाख नौजवानों को नौकरियाँ मुहैया करवा दी हैं परन्तु वह अभी पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पूरी तरह स्थापित हो चुकी है, जिससे अब बेरोजगार नौजवानों को रोजग़ार देने की गति ओैर बधाई जायेगी। उन्होंने इस बात पर तसल्ली प्रकट की कि यूनिवर्सिटियों में नौकरियाँ मुहैया करवाते समय विभिन्न स्रोतों से रोजग़ार मुहैया करवाने के अलावा 15000 एम.एस.एम.ईज की तरफ से 90,000 अन्य नौकरियाँ पैदा की गई हैं। इन्होंने साल 2017 -18 दौरान अपने आप को उद्योग विभाग के साथ रजिस्टर्ड करवाया है।

नौकरी मेलों दौरान सिफऱ् कम वेतन पर नौकरियाँ देने के निंदा प्रचार को रद्द करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे नौकरी मेले दौरान नौजवानों को सालाना 3 लाख रुपए से 31 लाख रुपए तक का पैकेज दिया गया है। 8 कंपनियों ने सालाना 12 लाख रुपए से अधिक के पैकेज दिए हैं, जबकि 12 कंपनियों ने 10 लाख रुपए से अधिक, 24 कंपनियों ने 7 लाख रुपए से अधिक और 66 कंपनियों ने 5 लाख रुपए से अधिक के सालाना पैकेज दिए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नौजवानों को कम वेतन मिलने की गलत धारणा अधीन सिफऱ् सरकारी नौकरियों के पीछे ही न भागने की अपील की क्योंकि प्राईवेट कंपनियाँ बहुत बढिय़ा पैकेजों की पेशकश कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement