Canadian drug smugglers busted in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:41 am
Location
Advertisement

पंजाब में कैनेडियन ड्रग तस्करों के गिरोह का पर्दाफाश

khaskhabar.com : रविवार, 17 जून 2018 7:19 PM (IST)
पंजाब में कैनेडियन ड्रग तस्करों के गिरोह का पर्दाफाश
चंडीगढ़ । ड्रग स्मगलिंग की एक बड़ी मछली को बेनकाब करते हुए रविवार को पंजाब पुलिस ने 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जो कि विदेशों में नशीले पदार्थ की तस्करी करने के लिए कोरियर सेवाओं का प्रयोग किया करते थे। इस तरह पंजाब से कैनेडा तक की जाने वाली नशीले पदार्थों की तस्करी का अंतरराष्ट्रीय नैटवर्क तोड़ दिया गया है।

इन गिरफ्तारियों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की नशों के विरूद्ध मुहिम को बड़ा प्रोत्साहन दिया है जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय नशीले पदार्थों के तस्कर गिरोह का खुलासा किया गया है, जोकि ‘‘अफीम’’ और ‘‘कैटामाईन’’ की तस्करी में शामिल मोड्यूल को नियंत्रित कर रहा था।

ए.आई.जी. काउंटर इंटेलिजेंस एचकेपीएस, जो गत कुछ समय से एक बदनाम कैनेडियन तस्कर ‘‘दविंदर देव’’ का पीछा कर रहे थे, ने इस कार्रवाई संबंधी मीडिया को बताया कि यह रैकेट कैनेडियन नागरिक ‘‘कमलजीत सिंह चौहान’’ टोरंटो, जो इस समय कैनेडा में रह रहा है और जि़ला जालंधर के गांव नगर का रहने वाला है और दविंदर निरवाल उर्फ देव जो मूल रूप से गंगानगर, राजस्थान का रहने वाला है तथा वर्तमान में एच. 53, गुरबख्श सिंह नगर, खन्ना, लुधियाना में रहता है के द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर चलाया जा रहा था।

ए.आई.जी. जिनकी निगरानी में काउंटर इंटेलिजेंस और जालंधर ग्रामीण पुलिस ने यह संयुक्त ऑपरेशन चलाया, ने बताया कि देव जिसका नशा तस्करी की दुनिया में एक बड़ा नाम है, के ऊपर प्रवर्तन निदेशालय और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा भी नजऱ रखी जा रही थी।

पुलिस ने 4.75 किलग्राम ‘‘कैटामाईन’’ और 6 किलोग्राम ‘‘अफीम’’ जो दोहरी परत वाली 7 बड़ी कढ़ाहियों में पैक की गई थी को ज़ब्त किया है। मूल रूप में इन कढ़ाहियों को ‘‘लंगर’’ सामग्री की तैयारियों के लिए प्रयोग किया जाता है।

देव (68) के अलावा अन्य अपराधियों की पहचान अजीत सिंह (45) पुत्र हरजिंदर सिंह, निवासी गांव जैतेवाली, थाना पतारा जिला जालंधर, तरलोचन सिंह (42) पुत्र हरजिंदर सिंह निवासी गांव जैतेवाली थाना पतारा जिला जालंधर तथा गुरबख्श सिंह (50) पुत्र प्रगट सिंह निवासी गांव काठे थाना बुलोवाल, होशियारपुर के रूप में हुई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement