Can deploy a single policeman to protect every girl- Goa Minister -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 5:06 am
Location
Advertisement

हर लड़की की सुरक्षा के लिए एक-एक पुलिसकर्मी तैनात नहीं कर सकते - गोवा के मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 3:44 PM (IST)
हर लड़की की सुरक्षा के लिए एक-एक पुलिसकर्मी तैनात नहीं कर सकते - गोवा के मंत्री
पणजी । गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौड़े ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में हर लड़की की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात करना संभव नहीं है। गौडे ने राज्य विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र से इतर संवाददाताओं से कहा, "समस्या यह है कि अगर किसी को हर व्यक्ति, हर लड़की के लिए एक पुलिसकर्मी तैनात करना है, तो हमें कितनी पुलिस की आवश्यकता होगी? सरकार जिम्मेदारी से नहीं भाग रही है। सरकार रक्षा कर रही है। सरकार लोगों के साथ है।"

गौडे, जो भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का समर्थन करने वाले अकेले निर्दलीय विधायक हैं, ने यह भी कहा कि नाबालिग बच्चों की सुरक्षा माता-पिता और सरकार द्वारा साझा की जाने वाली एक संयुक्त जिम्मेदारी है।

गौडे ने कहा, "वह (सीएम) भी पहले ही कह चुके हैं कि यह जानना भी माता-पिता की जिम्मेदारी है कि बच्चे कहां हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि सरकार जिम्मेदारी से भाग रही है।"

गौड़े ने कहा, "सीएम इस बारे में पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। माता-पिता होने के नाते, उन्होंने कहा है कि माता-पिता, विशेष रूप से यह देखना होगा कि बच्चे कहां जा रहे हैं, क्या बच्चों ने अनुमति ली है, यह माता-पिता और सरकार दोनों की जिम्मेदारी है।"

विपक्ष ने बुधवार को की गई अपनी टिप्पणी पर सीएम से माफी की मांग की थी।

बुधवार को विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान एक चर्चा में सावंत ने कहा था कि माता-पिता को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उनके नाबालिग बच्चों को अंधेरा होने के बाद समुद्र तटों पर समय बिताने की अनुमति क्यों है।

24 जुलाई की रात दक्षिण गोवा के कोलवा बीच पर दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया गया। अपराध के सिलसिले में एक सरकारी कर्मचारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement