Cadio will get phone facility in jail only, jammers for mobile phones will stop-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:11 pm
Location
Advertisement

कैदियो को ज़ेल में ही मिलेगी फोन की सुविधा, मोबाइल फोन की रोक के लिए जैमर लगेंगे

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अप्रैल 2017 5:59 PM (IST)
कैदियो को ज़ेल में ही मिलेगी फोन की सुविधा, मोबाइल फोन की रोक के लिए जैमर लगेंगे
फ़रीदकोट। पंजाब के ADGP ज़ेल रोहित चौधरी ने फ़रीदकोट की मॉडर्न ज़ेल का निरीक्षण किया जहा उन्होंने ज़ेल प्रबंधों का जायज़ा लिया।वही उन्होंने ज़ेल के अंदर बनी फेक्ट्रियों का भी निरीक्षण किया और उनको जल्द चालू करने के आदेश दिए। इस वक्त उनके साथ इनके साथ रूप कुमार अरोड़ा IG ज़ेल,लखमिन्दर सिंह जाखड़ DIG ज़ेल और सुरिंदर सिंह सैनी DIG ज़ेल भी मौजूद रहे।

इस वक्त जब ADGP से बात की गयी तो उन्होंने बताया के ये रूटीन चेकिंग थी जो पंजाब की सब जेलो में हो रहा है। ज़ेल में फोन मिलने पे उन्होंने कहा के फोन तो सभी जगह मिलते रहते है और हमने 400 के करीब पिछले तीन महीनो में कैदियो से बरामद किये है। उन्होंने कहा के हम जेलो में कैदियो को फोन की सुविधा देने के लिए फोन सिस्टम लगा रहे हैं ता जो इन कैदियो को गेरकनूनी ढंग से फ़ोन रखने की जरूरत न पड़े। ज़ेल में बंद गैंगस्टरों के ज़ेल से अपना नेटवर्क चलाने की बात पर उन्होंने कहा के हम वहाँ एक स्पेशल सेक्युरिटी ज़ोन बनायेगे और वह 4जी ज़ेमर लगाये जायेगे।

इस वक्त IG ज़ेल रूप कुमार जाखड़ ने कहा के आज ADGP की तरफ से ज़ेल का निरीक्षण किया गया था और ज़ेल में किये गए हाई सेक्युरिटी प्रबंधों का जायज़ा लिया। इसी के साथ कैदियो के लिए वेलफेयर प्रोग्राम शुरू किये गए हैं उनके तहत ज़ेल में बनी फ़ैक्टरियौ का जायज़ा लिया और उनको चालू करने की हिदायत दी साथ ही जो बंदी अपने इलाके के नज़दीक जाना चाहते हैं उनको तब्दील करने के हुक्म दिए जिसमे 50 के करीब क़ैदी और 100 के करीब हवालाती थे। इसके इलावा आज वह तलाशी भी चली पर वहां कुश भी नही मिला।उन्होंने कहा के ज़ेल में अति सुरक्षा जोन में 4 जी ज़ेमर के इलावा मेटल डिक्टेटर और सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेगे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement