Cabinet ministers and MPs will be involved in the funeral of martyrs , See here-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:04 am
Location
Advertisement

पुलवामा के शहीदों की अंतिम यात्रा, यहां देखें पल-पल खबर

khaskhabar.com : शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 4:10 PM (IST)
पुलवामा के शहीदों की  अंतिम यात्रा, यहां देखें पल-पल खबर
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को रुला दिया है। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी जख्मी हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने चन्दौली के शहीद अवधेश कुमार यादव के पिता हरिकेष यादव से फोन पर बात की है। प्रियंका गांधी और राजबब्बर ने शहीद के पिता से बात उन्हें हिम्मत रखने के लिए कहा। साथ ही यह भी कहा कि किसी भी जरूरत में हम मदद के लिए तैयार हैं। कन्नौज में शहीद जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया गया। सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गई। इस दौरान प्रदेश सरकार के कई मंत्री और पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले गांव के लोगों ने शहीद प्रदीप सिंह अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लग रहे थे।

सीआरपीएफ कांस्टेबल अश्वनी का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया। उनका गांव मध्य प्रदेश के जबलपुर क्षेत्र में है। इस मौके बड़ी तादाद में लोग जमा हुए और शहीद अश्वनी के शौर्य को सलाम किया।

पश्चिम यूपी के शामली में शहीद अमित कुमार की अंतिम यात्रा में विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि हुर्रियत नेताओं को सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है। वीके सिंह ने यह भी बताया कि सरकार ने हमले के खिलाफ अलग-अलग रणनीति बनाई है, जिसमें ये एक कदम है।

मुंबई में पुलवामा हमले के विरोध में ट्रेन रोक दी गई है, यहां नालासोपारा में बड़ी तादाद में लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए और ट्रेन रोक दी।

बिहार में शहीद कांस्टेबल रतन ठाकुर और हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा के पार्थिव शरीर बिहार पहुंच गए हैं, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीआरपीएफ जवान मोहन लाल की शहादत को सलाम किया। सीआरपीएफ में ASI रहे मोहन लाल के पार्थिव शरीर को नमन करने बीजेपी समेत कांग्रेस नेता और बड़े अधिकारी भी पहुंचे।
सीआरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी के तोफापुर गांव पहुंचा, हाथों में तिरंगा लिए हजारों की भीड़ शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं।
शहीद रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर भी उनके गांव गोविंदपुरा पहुंच गया है, रोहिताश का परिवार राजस्थान के जयपुर स्थित गोविंदपुरा में रहता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाना है।


प्रधानमंत्री कार्यालय सीआरपीएफ शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले के लिए केंद्रीय मंत्रियों का नाम फाइनल कर दिया है। उत्तर प्रदेश में राजनाथ सिंह और वीके सिंह रहेंगे। इसी प्रकार बिहार में रविशंकर प्रसाद, दक्षिण में निर्मला सीतारमण, उत्तराखंड में अजय टम्टा, राजस्थान में राज्यवर्धन राठौड़ , पंजाब में हरसिमरत कौर रहेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement