By August 31 link your aadhar card with bank account number and mobile number ration card also -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:26 am
Location
Advertisement

31 अगस्त तक अपने जरूरी कागजात आधार कार्ड के साथ लिंक कराने की अपील

khaskhabar.com : रविवार, 30 जुलाई 2017 11:08 AM (IST)
31 अगस्त तक अपने जरूरी कागजात आधार कार्ड के साथ लिंक कराने की अपील
ऊना। जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले ,लक्ष्मण सिंह कनेट ने जिला के समस्त राशनकार्ड धारकों से अपील की है कि जिन राशनकार्ड धारकों ने अपने या अपने परिवार के सदस्यों के आधार नं अपना बैंक खाता एवं अपना मोबाईल नं अपने राशन कार्ड के साथ नहीं जोड़ा है,वे अपने आधार संख्या, मोबाईल नं0 एवं बैंक खाता संख्या 31 अगस्त से पूर्व अपने राशन कार्ड के साथ अवश्य जोडऩा सुनिश्चित करें।


उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा जो भी नए राशन कार्ड बनाने के लिये फार्म लिए थे उनमें आधार कार्ड की ऐंट्री अनिवार्य की गई हैं । इसके अतिरिक्त ऐसे राशन कार्ड धारक होंगे जिन्होंने अपने आधार नं0 को राशनकार्ड के साथ नहीं जोड़ा होगा वे नीचे दी गई विधि का पालन करते हुए जोडऩा सुनिश्चित करें।


उन्होंने बताया कि अपनी उचित मूल्य की दुकान पर जाकर भी उचित मूूल्य दुकान धारक के पास अपना आधार कार्ड नं0 बैंक खाता, आईएफएससी कोड, एवं मोबाईल नं0 दर्ज करवा सकते हैं। वहां से यह सूचना लेकर विभाग द्वारा अपडेट की जाएगी। उन्होंने कहा है कि अपना आधार कार्ड साथ लाकर उचित मूल्य की दुकान पर पीओएस मशीन के माध्यम से भी अपना आधार नं0 सीड करवा सकते हैं।

आप अपना मोबाईल नं0 भी पीओएस मशीन के माध्यम से अपडेट कर सकते हैं तथा इसके अतिरिक्त यदि आपके पास अपनी ईमेल आईडी हो तो वो भी आप अपने डिपो होल्डर के पास दर्ज करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement