bundi news : Lineman was working on the electricity line, death from negligence of the electricity department -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:11 pm
Location
Advertisement

विद्युत लाइन पर काम कर रहा था लाइनमैन, विभाग की लापरवाही से मौत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 जून 2018 11:09 PM (IST)
विद्युत लाइन पर काम कर रहा था लाइनमैन, विभाग की लापरवाही से मौत
बूंदी। जिले के दबलाना जीएसएस के भवानीपुरा फीडर में शट डाउन लेकर कार्य कर रहे लाइनमैन किशन लाल कुमावत (24) की जीएसएस से अचानक बिजली चालू कर देने से करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। किशनलाल भवानीपुरा फीडर का लाइनमैन था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किशनलाल शुक्रवार को भवानी पुरा गांव के फीडर पर शट डाउन लेकर लाइन का काम कर रहा था कि अचानक किसी ने जीएसएस से लाइन चालू कर दी। इससे किशनलाल करंट की चपेट में आ गया और खंभे से नीचे गिर गया। साथी कर्मचारी उसे जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घटना के बाद भी आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचने तो नाराज किशनलाल के परिजन मुआवजे की मांग पर अड़ गए और शव को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर रख प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलने पर हिंडोली विधायक अशोक चांदना भी सैकड़ों समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और शव के साथ जिला कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन पर बैठे गए। विधायक अशोक चांदना ने आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने, मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा, परिवार में से एक जने को अनुकंपा नौकरी व लापरवाही बरतने वाले कनिष्ठ अभियंता को तुरंत हटाने की मांग रखी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement