Bundi Festival from 26 to 28 November, information about the programs given by the District Collector-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:01 am
Location
Advertisement

बूंदी उत्सव 26 से 28 नवंबर तक, जिला कलेक्टर ने दी कार्यक्रमों की जानकारी

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 नवम्बर 2018 6:56 PM (IST)
बूंदी उत्सव 26 से 28 नवंबर तक, जिला कलेक्टर ने दी कार्यक्रमों की जानकारी
बूंदी। जिला कलेक्टर महेश चंद शर्मा ने अपने कक्ष में बूंदी उत्सव को लेकर प्रेस वार्ता की । जिला कलेक्टर ने पत्रकारों को बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 नवंबर से 28 नवंबर तक बूंदी उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि इस बार बूंदी उत्सव की शुरुआत परंपरागत तरीके से गणेश पूजा में झंडारोहण के साथ होगी इसके बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी । आम जनता को उत्सव से जोड़ने के लिए कई तरह के नवाचार किए गए हैं बूंदी हूं पर पत्र लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें लोगों से पत्र के माध्यम से उत्सव को और बेहतर बनाने के सुझाव मांगे जा रहे हैं इसके अलावा स्कूली बच्चों के लिए निबंध पोस्टर व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है ।
उस समय विदेशी पर्यटकों के लिए मान मनुहार पगड़ी बांधो प्रतियोगिता मूंछ प्रतियोगिता रस्साकशी घुड़सवार दो ऊंट दौड़ मटकी प्रतियोगिता सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित किए जा रही है इसके अलावा 84 खंभों की छतरी पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कई फिल्मी कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे इसके अलावा बूंदी उत्सव सभी फलों पर मनाया जा रहा है जिसके हिंडोली नैनवां के पाटन इंदरगढ़ लाखेरी सभी उपखंडो पर शोभायात्रा निकाली जाएगी व विभिन्न प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला कलेक्टर ने सभी बूंदी वासियों से अपील की गई वह अपने इस उत्सव में भागीदारी देकर इसे सफल बनाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement