Bullets in UP Bijnor CJM court complex, one dead-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 10:53 am
Location
Advertisement

उप्र के बिजनौर सीजेएम कोर्ट परिसर में चलीं गोलियां, एक की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 दिसम्बर 2019 8:07 PM (IST)
उप्र के बिजनौर सीजेएम कोर्ट परिसर में चलीं गोलियां, एक की मौत
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सीजेएम अदालत में पेशी पर आए हत्या के आरोपी दो बदमाशों पर कोर्ट में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इसमें मुख्य आरोपी शाहनवाज की मौत हो गई, जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया है। पुलिस ने फायरिंग करने वाले तीनों आरोपियों को कोर्ट में ही बंद कर दिया और बाहर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया। गोली लगने से हेड मोहर्रिर व दिल्ली पुलिस का एक सिपाही भी घायल हो गया।

इस दौरान ऐसे हालात बने कि जज को भी भागकर जान बचानी पड़ी। वहीं, कोर्ट परिसर को पूरी तरह सील किया गया है।

पुलिस ने बताया कि हाजी अहसान के बेटे साहिल व उसके दो साथियों ने इस सनसनीखेज हमले को अंजाम दिया है। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। हमले में शाहनवाज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जब्बार चकमा देकर फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया की जनपद बिजनौर में करीब 6 माह पहले थाना नजीमाबाद क्षेत्र में अहसान खान और उसके भांजे का डबल मर्डर हुआ था। उस अभियोग में मुख्य अभियुक्त शहनावाज की आज (मंगलवार को) कोर्ट में पेशी थी।

उन्होंने कहा, "पेशी के दौरान अहसान खान के बेटे ने अपने दो साथियों के साथ कोर्ट परिसर के अदंर गोली चलाई, जिसमें शहनवाज की मौत हो गई है। इस मामले में तीन अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ लिया है। हेड मोहर्रिर मनीष भी गोली लगने से घायल हो गया।"

त्यागी ने कहा, "मामले की जांच हो रही है। पुलिस ने शहनवाज के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजा है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस तीनों हत्योरोपितों को थाने ले गई।"

गौरतलब है कि बिजनौर में इसी साल 28 मई को बसपा नेता हाजी अहसान और उनके भांजे शादाब की उनके दफ्तर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाइक सवार तीन युवक हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर आए थे, जिसमें हथियार छिपा हुआ था।

वारदात से पहले युवकों ने अंदर जाकर पूछा था कि हाजी एहसान कौन हैं और डिब्बे में से पिस्टल निकालकर दोनों पर गोलियां बरसा दी थीं। अहसान प्रॉपर्टी डीलर का भी काम करते थे।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement