Bulandshahr violence: Focus on cow slaughter at CM Yogi Adityanaths meet to review law and order-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:53 am
Location
Advertisement

गोकशी और गो तस्करी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे : सीएम योगी

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 दिसम्बर 2018 09:33 AM (IST)
गोकशी और गो तस्करी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे : सीएम योगी
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोहत्या और गो तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार योगी ने कहा कि इस संबंध में कोई शिथिलता पाए जाने पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत तौर पर उत्तरदायी होंगे।

इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय द्वारा आज यहां योजना भवन में एक विशेष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों को मुख्यमंत्री के निर्देशों की विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि गोकशी जैसे मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, और इस तरह की घटनाओं के लिए सीधे तौर पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत तौर पर उत्तरदायी होंगे।

बता दें कि बुलंदशहर में कथित गोकशी की खबरों के बाद खूब बवाल मचा था। यह बवाल देखते ही देखते हिंसात्मक रूप में बदल गया। लोगों ने थाने के बाहर मेन रोड को जाम कर दिया था, और जब पुलिस जाम को हटाने लगी तो लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस बीच पुलिस और भीड़ के बीच जमकर संघर्ष हुआ था, जिसमें एक पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की जान चली गई। साथ ही एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि बुलंदशहर हिंसा के मामले का मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज अभी भी फरार है। वहीं इस बीच योगेश राज ने एक विडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में मनोज राज ने कहा कि हिंसा के मामले में उसकी कोई भूमिका नहीं है। हिंसा के वक्त वह घटनास्थल पर नहीं बल्कि ठाणे में मौजूद था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement