Bulandshahr Violence: Chargesheet filed for 38, not accused in Yogesh and Shikhar killings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 19, 2024 12:05 pm
Location
Advertisement

बुलंदशहर हिंसा : 38 के खिलाफ चार्जशीट, योगेश-शिखर पर आरोप तय नहीं

khaskhabar.com : रविवार, 03 मार्च 2019 4:33 PM (IST)
बुलंदशहर हिंसा : 38 के खिलाफ चार्जशीट, योगेश-शिखर पर आरोप तय नहीं
बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक की वजह से हिंसा हुई थी। इस दौरान प्रदर्शन में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के अलावा चिंगरावठी गांव के सुमित कुमार (18) की भी मौत हो गई थी। पूरे मामले को लेकर एसआईटी ने 38 लोगों के खिलाफ स्थानीय अदालत में चार्जशीट दाखिल की है।

हालांकि, इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि चार्जशीट में बजरंग दल से जुड़े योगेश राज और शिखर अग्रवाल को हत्या के आरोपियों में नहीं शामिल किया गया है। उन्हें दंगा भडक़ाने, आगजनी के आरोपियों में शामिल किया गया है।


बुलंदशहर हिंसा के मामले में एसपी अतुल श्रीवास्तव ने जानकारी दी, एसआईटी ने स्थानीय अदालत में 38 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इनमें से पांच लोगों पर हत्या का आरोप है।

हत्या के आरोपियों में इन पांच लोगों का नाम शामिल
बुलंदशहर एसपी (सिटी) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने यह भी बताया, इस मामले से जुड़े कुल 39 लोग जेल में हैं। हत्या के मामले में पांच लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है, जिनमें प्रशांत नट, जॉनी, डेविड, लोकेंद्र और राहुल शामिल हैं।

आर्मी की तैयारी कर रहा सुमित बजरंगदल का कार्यकर्ता कैसे हो गया?
गौरतलब है कि योगेश राज ने हिंसक भीड़ की अगुआई की थी। यह स्याना के नयाबांस गांव का रहने वाला है और पहले भी कई विवादों में इसका नाम आ चुका है।

पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस एफआईआर के अनुसार योगेश राज अपने साथियों के साथ मिलकर भीड़ को भडक़ा रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement