Bulandshahr Mob Violence Yogi Adityanath Meeting Inspector Subodh Singh Family-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2018 7:59 pm
Location
Advertisement

बुलंदशहर हिंसा : शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों से मिले CM योगी

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 दिसम्बर 2018 10:38 AM (IST)
बुलंदशहर हिंसा : शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों से मिले CM योगी
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर हिंसा में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित की हत्या को तीन दिन हो चुके हैं लेकिन मुख्य आरोपी योगेश राज अब तक फरार है। इस बीच हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। इस दौरान विधायक अतुल गर्ग और डीजीपी भी वहां मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ से मुलाकात के बाद दिवंगत सुबोध कुमार सिंह के बड़े बेटे श्रेय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव मदद देने का ऐलान किया और न्याय दिलाने का वादा किया। इस अवसर पर राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि यूपी सरकार सुबोध कुमार के बच्चों का पढ़ाई का खर्च उठाएगी और परिवार द्वारा लिया गया 30 लाख रुपये का कर्ज भी चुकाएगी। इसके अलावा शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के नाम पर रोड का नाम रखा जाएगा। यूपी सरकार पहले ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर चुकी है।

हिंसा के बाद आरोपियों की धरपकड़ जारी है, इस बीच यूपी सीएम ने बुधवार को कानून-व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की घटना में दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपए और माता-पिता को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।

गौरतलब है कि अभी तक इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार और 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा योगेश राज अब भी फरार है। योगेश ने बुधवार को एक वीडियो जारी कर सफाई जारी की। वीडियो में योगेश ने कहा है, ‘स्याना में हुई घटना में पुलिस उसे अपराधी बताने में तुली हुई है। जबकि वहां दो घटनाएं हुई थीं। पहली घटना स्याना के नजदीक एक गांव महाव में गोकशी को लेकर हुई थी, जिसकी सूचना पर मैं अपने साथियों के साथ पहुंचा था, प्रशासनिक लोग भी वहां पहुंचे थे। मामले को शांत करने के बाद हम सभी लोग स्याना थाने में अपना मुकदमा लिखवाने आ गए थे।’

बैठक से योगी का सख्त संदेश...

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और एसपी को गोकशी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही अगर किसी जिले में गोकशी की घटना पाई गई तो उसके लिए सीधे-सीधे जिले के एसपी और डीएम जिम्मेदार ठहराया जाएगा। गौरतलब है कि बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के शक में हिंसा भडक़ उठी थी। इस हिंसा में एक इंस्पेक्टर और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement