Budget may be presented in Himachal by March 4 -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:37 pm
Location
Advertisement

हिमाचल में चार मार्च तक पेश हो सकता है बजट

khaskhabar.com : सोमवार, 31 जनवरी 2022 8:55 PM (IST)
हिमाचल में चार मार्च तक पेश हो सकता है बजट
शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्यपाल को 23 फरवरी से 15 मार्च तक विधानसभा का बजट सत्र बुलाने की सिफारिश करने का फैसला किया। सत्र की कुल 16 बैठकें होंगी। वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट चार मार्च को पेश किया जाएगा।

कैबिनेट ने फैसला किया कि कक्षा 9 से 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान खोले जाएंगे।

यह भी निर्णय लिया गया कि सभी कोचिंग संस्थान और पुस्तकालय भी तीन फरवरी से खुलेंगे। सभी सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से सप्ताह में छह दिन 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। हालांकि, शारीरिक रूप से अक्षम और गर्भवती महिलाएं घर से काम करना जारी रखेंगी। यह भी तय किया गया कि सभी जिम और क्लब खोले जाएंगे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी सामाजिक समारोहों को अधिकतम 500 आउटडोर और 250 इनडोर क्षमता के साथ अनुमति दी जाएगी, जो कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल और उचित व्यवहार के पालन के अधीन होगा।

रात 10 बजे से हमेशा की तरह रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। सुबह छह बजे तक दुकानें सामान्य समय पर खुलेंगी और बंद रहेंगी लेकिन 'लंगर' अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे।

कैबिनेट ने नशीली दवाओं के खतरे को रोकने के लिए हिमाचल प्रदेश एकीकृत औषधि रोकथाम नीति को अपनी मंजूरी दी। इसका उद्देश्य राज्य में प्रचलित मादक पदार्थो की तस्करी, मादक द्रव्यों के सेवन, नशीली दवाओं की खेती, उत्पादन और खपत की गंभीर समस्या पर अंकुश लगाना है। इसका उद्देश्य बहुपक्षीय सहयोग तंत्र के तहत अंतर-सरकारी और अंतर-एजेंसी समन्वय को मजबूत करना भी है, जिसमें संयुक्त दवा कानून प्रवर्तन संचालन और संयुक्त पूछताछ केंद्र की स्थापना करना शामिल है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement