BSP 6 Mla Joined Congress, BJP attack on Rajasthan Chif Minister Ashok gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 7:41 am
Location
Advertisement

बसपा के विधायक कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी ने सचिन के खिलाफ बताई साजिश

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 12:46 PM (IST)
बसपा के विधायक कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी ने सचिन के खिलाफ बताई साजिश
जयपुर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से जुड़े राजस्थान विधानसभा के सभी छह विधायक बसपा सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका देते हुए सोमवार देर रात सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो गए। बसपा के छह विधायक वो हैं जिन्होंने राजेंद्र गुड्ड (उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली, लखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपिका खेरिया (किशनगढ़बास) ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

राजस्थान में बीएसपी के सभी 6 विधायकों का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद प्रदेश के राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बीएसपी प्रदेश प्रभारी जहां इन विधायकों पर ईमान बेचने का आरोप लगा रहे हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता इस विलय को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ साजिश बता रहे हैं।

पूर्व शिक्षा मंत्री और बीजेपी नेता वासुदेव देवनानी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की अंदरुनी कलह और डिप्टी सीएम को कमजोर करने के लिए गहलोत ने बीएसपी विधायकों को अपनी ओर शामिल किया है। पूर्व मंत्री देवनानी ने कहा कि बीएसपी के विधायकों की प्रदेश में पहले भी ऐसी फितरत रही है। कांग्रेस की अंदरुनी कलह जग जाहिर है। इसी के चलते इसबार बीएसपी विधायकों को कांग्रेस में शामिल किया गया है। कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान के बाद गहलोत सचिन पायलट को नीचा दिखाना चाहते हैं और उन्हें कमजोर करने के लिए बीएसपी के विधायकों को साथ जोड़ा है।

गहलोत सरकार ने लिया जुगाड़ का सहारा : पूनिया
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि कांग्रेस में अंतद्र्वंद है। इसके पीछे विधायकों का असंतोष है। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक पहले से नाराज हैं। ऐसे में गहलोत सरकार ने बीएसपी विधायकों के रूप में जुगाड़ का सहारा लिया है।

वहीं बीएसपी राजस्थान प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक ने कहा है कि मैं अभी जयपुर से बाहर हूं लेकिन जिसे जाना था वो चले गए, अब क्या कर सकते हैं। लेकिन इन लोगों ने अच्छा नहीं किया। हमारा तो बुरा किया ही अपना भी बुरा किया। अभी इनकी जितनी इज्जत थी वो अब नहीं रहेगी। कोई अपना ईमान बेचे तो क्या किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement