BSF traces tunnel near Indo-Pak border in Jammu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2021 5:56 am
Location
Advertisement

बीएसएफ ने जम्मू में भारत-पाक सीमा के पास सुरंग का पता लगाया

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जनवरी 2021 4:33 PM (IST)
बीएसएफ ने जम्मू में भारत-पाक सीमा के पास सुरंग का पता लगाया
जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है। बीएसएफ ने बुधवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बीएसएफ ने कहा, "बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने जम्मू के सांबा सेक्टर में एक सुरंग का पता लगाया है, जिससे पाकिस्तान के नापाक मंसूबे नाकाम हो गए हैं।"

यह पहली बार नहीं है, जब जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ द्वारा एक ट्रांस बॉर्डर सुरंग का पता लगाया गया है।

पिछले साल 22 नवंबर को बीएसएफ और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सांबा जिले में बॉर्डर आउटपोस्ट रीगल क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की सीमा के भीतर और भारतीय सीमा से बाहर निकलने वाली एक सुरंग का पता लगाया था।

29 अगस्त, 2020 को बीएसएफ ने जम्मू के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बसंतर में 20 फीट लंबी ट्रांस बॉर्डर सुरंग का पता लगाया।

सुरंगों का पता लगाने के साथ सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान के सीमावर्ती गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में नियमित रूप से जानकारी मिलती रही है, जिससे भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की आशंका रहती है। इसलिए बीएसएफ के जवान भारत में घुसपैठ करने की देश विरोधी तत्वों की हर साजिश को लेकर मुस्तैद रहते हैं।

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ को लेकर विभिन्न खतरों का आकलन करने के बाद अब जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर बीएसएफ ने इसे नाकाम करने के लिए कई अभिनव (इनोवेटिव) उपाय किए हैं।

इस प्रक्रिया के तहत सभी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर बीएसएफ की ओर से नियमित रूप से सुरंग-विरोधी अभ्यास किए जाते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement