broke the finger of Ambedkar statue, tension in Muradabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2020 6:47 pm
Location
Advertisement

अराजक तत्वों ने आम्बेडकर प्रतिमा की उंगली तोड़ी, इलाके में तनाव

khaskhabar.com : सोमवार, 30 जुलाई 2018 11:46 AM (IST)
अराजक तत्वों ने आम्बेडकर प्रतिमा की उंगली तोड़ी, इलाके में तनाव
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के मझोला थाना क्षेत्र में रविवार को डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझा कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस संबंध में आम्बेडकर युवक संघ ने मझोला थाने में मामला दर्ज कराया है।

रविवार सुबह जब कुछ लोग गागन चौराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर पार्क में पहुंचे तो प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। यहां भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा छतिग्रस्त किए जाने को लेकर लोग आक्रोशित थे। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंच गया। इसके बाद छतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराए जाने की प्रक्रिया तत्काल शुरू कर दी गई।

अखिल भारतीय आंबेडकर युवक संघ के कोषाध्यक्ष जितेंद्र जौली ने बताया कि रविवार सुबह पार्क में किसी शरारती तत्व ने बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को छतिग्रस्त कर दिया है, जिसमें एक उंगली को तोड़ा गया है साथ ही प्रतिमा के सिर को छतिग्रस्त किया गया है। मझोला थाने में इस संबंध में तहरीर देकर कार्रवाई के लिए कहा गया है।

सहायक पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र में आज सुबह भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की जानकारी मिली थी। मौके पर पुलिस बल भेजा गया है। मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement