bridge collapsed in mumbai near cst railway many injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:58 am
Location
Advertisement

मुम्बई के फुट ओवर ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या 6 तक पहुंची, 36 घायल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 मार्च 2019 4:00 PM (IST)
मुम्बई के फुट ओवर ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या 6 तक पहुंची, 36 घायल
मुम्बई। मुंबई में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनस स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हो गया। मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर एक फुट ओवर ब्रिज गिरने के से 6 लोगों ने दम तोड़ा। इस घटना में 36 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने इसकी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। मामले में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में लापरवाही से मौत के तहत मध्य रेलवे और बीएमसी के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मृतकों को परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने गुरुवार को हुई इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने का भी आदेश दिया है।

रेलवे, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और बीएमसी की टीमें शुक्रवार को घटनास्थल का मुआयना कर रही हैं।


पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, ये ब्रिज सीएसटी रेलवे स्टेशन से जुड़ता है। प्लेटफॉर्म 1 बीटी लेन के पास ये ओवरब्रिज था। घायलों को स्थानीय अस्पताल में लगातार भर्ती कराया जा रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement