Brass traders Protest against electricity dept in Muradabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:36 am
Location
Advertisement

मुरादाबाद में बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 मई 2018 08:11 AM (IST)
मुरादाबाद में बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन
मुरादाबाद। देश-विदेश में अपने हुनर की चमक बिखेरने वाले पीतल कारोबारियों ने सोमवार को अवैध वसूली का आरोप लगते हुए बिजली विभाग के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।
पीतल कारोबारियों ने आरोप लगाया कि उन्हें बेवजह बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों को चेकिंग के नाम पर आतंकित किया जा रहा है।
प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे ऑल इंडिया युनाइटेड ट्रेड यूनियन और पीतल मजदूर यूनियन (पीएमयू) ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा चेकिंग के नाम पर घोर उत्पीड़न किया जा रहा है। साथ ही नाजायज पेनाल्टी बना कर उनसे अवैध वसूली की जा रही है। कहा गया कि बिजली कर्मचारियों द्वारा फर्जी वीडियो बनाकर उन पर केस दर्ज किए जा रहे हैं।
यूनियन के प्रदेश सचिव विजय पाल सिंह ने कहा, "पीतल मजदूर और कारोबारियों की समस्या हमारे लिए सर्वोपरि है। बिजली को लेकर उनका उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"
उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में कई बिजली अधिकारी बरसों से जमे हुए हैं और अवैध वसूली कर अकूत धन-दौलत के मालिक बन चुके हैं। शहर में सबसे अधिक बिजली चोरी विभागीय लोग करवा रहे हैं। ऐसे में लाइनलॉस होना स्वाभाविक है।
उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि बिजली चोरी के सभी मुकदमे की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए तथा जांच पूरी होने तक उपभोक्ताओं को परेशान न किया जाए। बिजली चोरी की जांच मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में होनी चाहिए। साथ ही रात के समय घरों के अंदर बिजली चोरी की जांच महिला अधिकारियों की उपस्थिति में कराई जाए। पीतल कारोबारियों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाए। साथ ही छोटे दस्तकारों को बकाया बिजली बिल से राहत दी जाए।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement