Book Release on 50 Wonderful Writers of PWL-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2021 1:03 am
Location
Advertisement

पीडब्ल्यूएल की 50 यादगार कुश्तियों पर किताब रिलीज

khaskhabar.com : बुधवार, 23 जनवरी 2019 7:38 PM (IST)
पीडब्ल्यूएल की 50 यादगार कुश्तियों पर किताब रिलीज
लुधियाना। वरिष्ठ खेल पत्रकार और टीवी कमेंटेटर मनोज जोशी की कुश्ती पर लिखी गई किताब 'क्लाइमैक्स' का बुधवार को यहां लोकार्पण किया गया है। इस मौके पर भारतीय कुश्ती महासंघ बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे। इस किताब में प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) की 50 सर्वश्रेष्ठ कुश्तियों को शामिल किया गया है जिसे लेनिन मीडिया ने प्रकाशित किया है।

किताब का लोकार्पण करने वाले बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "जिन पहलवानों ने लीग में यादगार कुश्तियां लड़ी हैं, उनका कोई रिकॉर्ड संग्रहित रूप में अब तक उपलब्ध नहीं था। मुझे खुशी है कि जो युवा पीढ़ी इस क्षेत्र में आगे आ रही है, उसे इन कुश्तियों से प्रेरणा मिलेगी।"

अपनी पुस्तक के बारे में मनोज जोशी ने कहा, "पुस्तक में पहलवानों के हारते-हारते जीतने से लेकर तमाम उलटफेरों का विस्तार से उल्लेख किया गया है।" इस अवसर पर मंच पर प्रो स्पोटीर्फाई के फाउंडर एवं प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा, फिल्म निमार्ता गोल्डी बहल, हरियाणा हैमर्स के को-ऑनर भूपेंद्र आदि मंच पर मौजूद थे।

मनोज पिछले 30 वर्षों से खेल पत्रकारिता और कॉमेंट्री के क्षेत्र में सक्रिय हैं। उनके नाम कुश्ती कॉमेंट्री पर अब तक 400 घंटे से ज्यादा के लाइव कवरेज का कीर्तिमान है। खेलों पर पांच किताबें लिख चुके मनोज की एक पुस्तक भारतीय मल्ल विद्या को महाराष्ट्र सरकार ने पुरस्कृत किया है जबकि इन्हें हरियाणा सरकार के खेल विभाग ने पुरस्कृत किया है। दंगल फिल्म में कुश्ती एक्सपर्ट की भूमिका निभा चुके मनोज इस समय इंडिया न्यूज स्पोटर्स के डिजिटल चैनल के सम्पादक हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement