board exams will be happend Without copying said DM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:16 am
Location
Advertisement

नकल विहीन कराई जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं: डीएम

khaskhabar.com : शनिवार, 04 मार्च 2017 8:05 PM (IST)
नकल विहीन कराई जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं: डीएम
बदायूं । जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षाएं नकल विहीन कराई जाएंगी। प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई हैं। परीक्षा केन्द्र के सौ मीटर परिधि में कोई भी फोटोस्टेट मशीन भी नहीं लगाने दी जाएगी। बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से प्रारंभ होंगी।

शनिवार को हाफिज सिद्दीक इस्लामिया इंटर कॉलेज में जिलाधिकारी पवन कुमार ने सभी केन्द्र व्यवस्थापकों और सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि नकल करने तथा कराने में संलिप्त पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों में इलैक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर तो प्रतिबंध है ही लेकिन केन्द्र व्यवस्थापक और कक्ष निरीक्षक विशेष नज़र रखें कि कोई भी परीक्षार्थी डिजीटल पेन, घड़ी आदि इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों का अनुचित रूप से प्रयोग न कर सके। दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केन्द्र पर विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

बोर्ड परीक्षाएं नकल विहीन कराने के लिए छह सचल दलो के साथ ही मजिस्ट्रेट नामित किए गए हैं और परीक्षा केन्द्रों के बाहर पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा। बोर्ड परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कंट्रोल रूम 05832-220156 की भी व्यवस्था की गई है। वर्ष 2016-17 की बोर्ड परीक्षाएं हेतु 111 परीक्षा केन्द्रों पर हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के 53,763 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

[ दृष्टिहीन मुस्लिम ल़डकी को कंठस्थ है श्रीभागवत गीता]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement