blood donor of Nagaur will now be online-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

अब ऑनलाइन होंगे नागौर के रक्तदाता

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 अप्रैल 2017 7:38 PM (IST)
अब ऑनलाइन होंगे नागौर के रक्तदाता
जयपुर/नौगार। नागौर जिले के रक्तदाताओं की सेवाएं अब ऑनलाइन मिलेंगी। इसे लेकर नागौर जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई वेबसाइट गुरुवार से शुरू हो गई। नागौर सेवियर्स नाम से बनाए गए जिले के रक्तदाताओं के वेबपोर्टल का लोकार्पण गुरुवार को केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री सी.आर. चौधरी ने किया।

इस वेबपोर्टल का लोकार्पण नागौर जिला परिषद सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति, दिशा की बैठक के अवसर पर किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सी.आर. चौधरी ने कहा कि नागौर जिले के रक्तदाताओं को लेकर बनाया गया यह वेबपोर्टल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया का सपना साकार करने में सहायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि रक्तदाताओं की जानकारी ऑनलाइन होने से जरूरतमंद व्यक्ति को समय पर उसके ब्लड ग्रुप का रक्त मिल सकेगा।

जिला कलेक्टर राजन विशाल ने कहा कि इस रक्तदाताओं के वेबपोर्टल नागौर सेवियर्स के माध्यम से रक्तदान के इच्छुक व्यक्तियों का डेटाबेस तैयार किया है। कोई भी व्यक्ति जिसे रक्त की आवश्यकता है, वह अपने ब्लड ग्रुप वाले स्वैच्छिक रक्तदाता के बारे में जानकारी प्राप्त कर उससे संपर्क कर सकता है। इस मौके पर विधायक हबीबुर्रहमान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीतसिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदगीराम झाझडिय़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के एसीपी घनश्याम गोयल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement