blast in cracker factory in balaghat in madhya pradesh, 23 persons die-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:46 am
Location
Advertisement

मध्य प्रदेश के बालाघाट में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,23 की मौत

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2017 10:55 PM (IST)
मध्य प्रदेश के बालाघाट में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,23 की मौत
बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बुधवार को पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में 23 लोगों की मौत हो गई, और 10 अन्य घायल हो गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं। स्थानीय अखबार नई दुनिया के मुताबिक हादसे में अबतक 26 से अधिक मजदूरों की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी़ जनार्दन ने बताया, कोतवाली थाना अंतर्गत मंडला रोड पर खैरी गांव में स्थित पटाखा फैक्टरी में बुधवार अपराह्न् लगभग साढ़े तीन बजे विस्फोट हो गया। विस्फोट में कारखाने की दीवारें भी ढह गईं।

जनार्दन के मुताबिक, घटना स्थल से 18 शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को अस्पताल भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। ढही दीवारों के नीचे कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक वहां 40 से 45 मजदूरों के फंसे होने की खबर है। सभी मजदूर भरवेली खैरी और भटेरा के थे। मलबा हटाने का काम चल रहा है।

ग्राम खैरी के जंगलों में वारसी पटाखा फैक्ट्री में बुधवार दोपहर को अचानक विस्फोट हो गया। इस धमाके के बाद पूरा गोदाम ध्वस्त हो गया। कथित तौर पर जिस मकान में विस्फोट हुआ है, उसके आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

इस विस्फोट में कारखाने की दीवारें भी ढह गईं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement