blast in a house in bhadohi 13 dead many trapped in debrish-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 13, 2019 4:11 am
Location
Advertisement

भदोही में पटाखा कारोबारी के मकान में विस्फोट, अब तक 13 लोगों की मौत

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 7:53 PM (IST)
भदोही में पटाखा कारोबारी के मकान में विस्फोट, अब तक 13 लोगों की मौत
भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में शनिवार की सुबह एक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में 13 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। विस्फोट इतना भीषण था कि पूरा मकान धमाके में ध्वस्त हो गया। आसपास के मकान भी विस्फोट होने के बाद चटक गए। विस्फोट की वजह से आसपास का इलाका धमाके से थर्रा उठा। आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने 10 लोगों की मौत की पुष्टि की थी। इसके बाद आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया। आशंका जताई जा रही है कि पटाखों के बारूद से यह विस्फोट हुआ है। हादसे के बाद चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

घटना चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव की है। जहां एक पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट हो गया है। पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी। वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। इस दौरान मकान में अचानक भीषण विस्फोट हो गया।

जानकारी के मुताबिक, भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी। वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उडक़र गिरे। घटना के बाद आईजी पीयूष श्रीवास्तवा ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है। मलवे से अभी कर 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अभी और शवों के होने का आशंका है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी।

गांव में रहने वाले लोगों ने बताया कि आस-पास के कई मकानों के शीशे चिटक गए। बताया जाता है कि घटना के वक्त कालीन कारखाने में कुछ बुनकर बुनाई का काम कर रहे थे, जिनमें से कई का पता अब तक नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement