BJPgovernment will forgive the debt of farmers said pm Modi at Kannauj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 19, 2019 3:17 pm
Location
Advertisement

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही माफ होगा किसानों का कर्ज : मोदी

khaskhabar.com : बुधवार, 15 फ़रवरी 2017 7:41 PM (IST)
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही माफ होगा किसानों का कर्ज : मोदी
कन्नौज। मेरी सरकार गरीबों की है और मैं गरीबों को भला करना चाहता हूं। सरकार गरीब के लिए कैसे काम करती है। आखिर सरकार किसके लिए होती है। अमीरों, धन्नासेठों व कुनबे के लिए होती है। गरीब की होती है। यह बात बुधवार को कन्नौज के गुरसहायगंज में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाखों की जनता से भरे मिलट्री ग्राउण्ड में कही।

उन्होंने कहा कि गरीब-गरीब की सरकार होने का दावा करने वालों ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। गरीब, किसान, महिलाओं व शोसितों के लिए सरकारों ने सही मायने में कुछ किया तो वह लूटने का काम किया। हमारी सरकार गरीब की थाली की व्यवस्था करना चाहता है और अन्न सुरक्षा के तहत उनके परिवारों को खाने की व्यवस्था कराना चाहता हूं। लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार इस योजना को लागू करने में रूचि नहीं ले रही है।

केन्द्र की सरकार पैसा दे रही है और यह सरकार (सपा) सामाजिक संस्थाएं, आश्रमों में रहने वालों के लिए पैसा नहीं ले रहे, क्योंकि इन्हें योजना के तहत काम करने वाले बिचौलियें नहीं मिल रहे। यह कैसा समाजवाद है। कन्नौज वासियों मैं एक बात कहना चाहता हूं, यह स्थान इत्र व आलू, दोनों के लिए जाना जाता है। हमारा किसान आलू की खेती करता है।

पिछले चुनाव में समाजवादी की बहू ने आलू की फूड प्रोससिंग लगाने का वादा किया था, क्या वह कारखाना लगा, आलू बिकी, चिप्स बनी, नहीं बनी। किसानों के साथ हुए धोखे के लिए हिसाब मांगोंगे, की नहीं। ऐसे लोगों को सजा दोगे कि नहीं। उप्र में भाजपा ने घोषणा पत्र में कहा कि हमारी सरकार बनते ही आलू, प्याज व लहसुन के स्पोर्ट में मिनीमम प्राइज से खरीदा जाएगा। किसान को मरने नहीं दिया जाएगा। कृषक इंट्रो प्रोससिंग प्लांट लगाता है तो भरात सरकार ने आयोग का गठन कर दिया।

यूपी में बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चलाई गई किसान रैली पर तंज कसते हुए कहा, ऐसे नेता है, आलू खेत में होता है कि फैक्ट्री में होता है। इसका उन्हें कुछ पता नहीं है। उनके मुंह से ऐसी बातें शोभा नहीं देती। किसानों के फसल मूल्य पर बोले, टमाटर बाजार में बेचो तो कम पैसा मिलता है, लेकिन सॉस की शीशा महंगी बिकती है। दूध बाजार में कम कीमत में बिकता है, लेकिन मिठाई अधिक दाम में बिकती है। ऐसे ही आम कम दाम में बिकता है, लेकिन आचार महंगे दाम पर बेचा जाता है। हमारी सरकार में किसानों की फसल का उचित समर्थन मूल्य दिया जाएगा, न कि सिर्फ कुनबे की चिंता की जाएगी। हमारी सरकार बनती है तो यूपी का सांसद व देश का प्रधानमंत्री होने के नाते पहली ही मीटिंग में किसानों का कर्ज माफ कराऊंगा।

[@ सपा विधायक अरुण वर्मा पर गैंगरेप का आरोप लगाने वाली युवती की हत्या]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement