BJP wins three seats in Tripura bypolls, Chief Minister Manik Saha wins Bardoli seat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 12:15 pm
Location
Advertisement

भाजपा ने त्रिपुरा उपचुनाव में तीन सीटें जीतीं, मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बारदोली सीट जीती

khaskhabar.com : रविवार, 26 जून 2022 6:01 PM (IST)
भाजपा ने त्रिपुरा उपचुनाव में तीन सीटें जीतीं, मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बारदोली सीट जीती
अगलतला। त्रिपुरा में चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन सीटों पर कब्जा जमा लिया है जबकि कांग्रेस के खाते में एक सीट आई है। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बारदोली सीट पर जीत हासिल कर ली है।

चुनाव आयोग के मुताबिक 69 वर्षीय माणिक साहा ने कांग्रेस प्रत्याशी आशीष कुमार साहा को 6,104 वोट के अंतर से हराते हुए 17,181 वोट हासिल किए। इसी तरह युवराजनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार मालिना देवनाथ ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा के शैंलेंद्र चंद्र नाथ को 4,572 वोटों से हरा दिया।

माणिक साहा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद थे। वह पहली बार चुनावी मैदान में खड़े हुए थे। उन्होंने 15 मई को राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी।

भाजपा की स्वप्ना दास ने सरमा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी बाबूराम सतनामी को 4,583 वोटों के अंतर से हटाकर सीट पर कब्जा जमा लिया।

कांग्रेस सुदीप राय बर्मन की अगरतला सीट पर हुई जीत के साथ कई साल के बाद त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा में प्रवेश कर पाएगी। भाजपा से कांग्रेस में आए सुदीप राय ने भाजपा प्रत्याशी अशोक सिन्हा को 3,163 वोटों के अंतर से हरा दिया।

गुरुवार को हुए मतदान में कुल 1,89,032 मतदाताओं में से 78.58 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले थे। इन सभी चार सीटों पर सात महिलाओं समेत कुल 22 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement