BJP Preparation of Lok Sabha elections 2019 form Varanasi, Amit Shah will launch the Lok Sabha election campaign-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:47 pm
Location
Advertisement

'युवा उद्घोष' के बहाने शुरू होगी 2019 की तैयारी

khaskhabar.com : शनिवार, 20 जनवरी 2018 09:52 AM (IST)
'युवा उद्घोष' के बहाने शुरू होगी 2019 की तैयारी
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को पहली बार काशी विद्यापीठ के मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से 'युवा उद्घोष' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी आयोजन के साथ पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने जा रही है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, इस कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा बूथवार चुनावी तैयारी को परखेगी और इसी तर्ज पर आगे भी उप्र में अन्य जगहों पर इसी तरह के कार्यक्रम करने की रणनीति बनाई गई है।

इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के 17 हजार युवाओं के साथ शाह का सीधा संवाद होगा। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों, संगठन की मजबूती एवं चुनावी जीत के टिप्स देंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बनारस में पार्टी का पहला ऐसा कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसमें 17 साल के युवाओं की सबसे अधिक सहभागिता होगी। कार्यक्रम में उन युवाओं पर फोकस है, जो 2019 में पहली बार वोट डालेंगे। बूथवार ऐसे दस-दस कार्यकर्ताओं को पार्टी ने अपने से जोड़ा है। इनकी संख्या करीब 17 हजार के आसपास है।

पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने बताया, "काशी से शुरू हो रहे युवा उद्घोष कार्यक्रम को पूरे देश में लागू किया जाएगा। पार्टी नए वोटरों को संगठन के साथ जोड़कर बूथवार जीत सुनिश्चित कराने की रणनीति पर काम कर रही है।"

इस कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष डा़ॅ महेंद्रनाथ पांडेय और प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा भी शामिल होंगे। साथ ही बनारस से जुड़े दोनों राज्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम का पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा सूबे के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के प्रभारी से कार्यकर्ताओं के बैठने के बारे में जानकारी ली।

राज्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह से तैयार करने का निर्देश दिया। बाद में क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य समेत अन्य नेताओं ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement