BJP National Executive Committee praised Agneepath-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 5:49 pm
Location
Advertisement

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने की अग्निपथ की सराहना

khaskhabar.com : रविवार, 03 जुलाई 2022 10:21 AM (IST)
भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने की अग्निपथ की सराहना
हैदराबाद। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति (एनईसी) ने शनिवार को सशस्त्र बलों में केंद्र सरकार की नई भर्ती नीति और अगले 18 महीनों में 10 लाख नौकरियों की घोषणा की सराहना की।
भाजपा के एनईसी में पेश आर्थिक और 'गरीब कल्याण' (गरीब कल्याण) प्रस्ताव के साथ नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की गरीब जनता को ध्यान में रखते हुए हर फैसला लिया है।
दो प्रस्तावों में से, एक 'आर्थिक और गरीब कल्याण' प्रस्ताव केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा एनईसी बैठक में प्रस्तुत किया गया था और इसका समर्थन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और हरियाणा के मुख्यमंत्री एम.एल. खट्टर ने किया था।
एनईसी में पेश प्रस्ताव के बारे में बात करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी की एनईसी बैठक में अभी पहला प्रस्ताव 'आर्थिक और गरीब कल्याण' पास हुआ है।
प्रधान ने कहा, गरीबों की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है। मोदी सरकार ने हर कदम, हर फैसला देश के गरीबों को ध्यान में रखकर लिया है।
उन्होंने कहा कि उठाई गई चिंताओं के बावजूद, भारत की अर्थव्यवस्था 2021-22 में 8.7 प्रतिशत की वृद्धि दर के साथ अच्छी गति से बढ़ रही है।
उन्होंने सूचीबद्ध किया कि देश का निर्यात और देश में एफडीआई प्रवाह भी बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों के दौरान देश में जीएसटी से लेकर प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना तक कई फैसले लिए गए हैं।
मुद्रास्फीति और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के लगातार कमजोर होने के बारे में पूछे जाने पर, मंत्री ने कहा कि अभूतपूर्व संकट भारत तक सीमित नहीं है, कई प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं उच्च मुद्रास्फीति से पीड़ित थीं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement