BJP MP Chintamani Malviya opposes Supreme Courts verdict on firecrackers, says we cant set time limits on festivals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:03 pm
Location
Advertisement

SC के फैसले पर BJP सांसद का विवादित बयान, कहा-10 बजे बाद जलाऊंगा पटाखे

khaskhabar.com : बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 10:35 AM (IST)
SC के फैसले पर BJP सांसद का विवादित बयान, कहा-10 बजे बाद जलाऊंगा पटाखे
उजैन। सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दीपावली के दिन पटाखों और आतिशबाजी पर मंगलवार को अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने पटाखे जलाने की इजाजत तो दे दी लेकिन कुछ शर्तें भी लगा दीं। कोर्ट ने कहा है कि लोग दिवाली के दिन रात 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़े। लेकिन कोर्ट के इस फैसले के बाद अब उज्जैन के बीजेपी सांसद चिंतामणि मालवीय का एक विवादित बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वे तो रात 10 बजे के बाद ही पटाखे जलाएंगे। चिंतामणि मालवीय ने कहा कि हिंदू परंपरा में उन्हें किसी का भी दखल बर्दाश्त नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं पटाखे जलाऊंगा उसके लिए अगर मुझे जेल जाना पड़े तो कोई बात नहीं। बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर लिखा कि मैं दिवाली पर तभी पटाखे फोड़ूंगा, जब लक्ष्मी पूजा खत्म कर लूंगा। त्योहारों को हम समयसीमा में नहीं बांध सकते।

वहीं एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने भी ट्वीट कर लिखा है कि दिपावाली लक्ष्मी पूजा के बाद मनाया जाता है। उसी परंपरा का पालन करूंगा। उन्होंने कहा कि पूजा के बाद ही पटाखे जलाऊंगा उसके बाद जो भी परिणाम हो वो भुगतने के लिए तैयार हूं।

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अहम फैसला सुनाते हुए पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाने वाले पटाखों के उत्पादन एवं बिक्री की अनुमति दी, जिनसे कम उत्सर्जन हो। अदालत का कहना है कि दिवाली के दिन रात आठ से रात 10 बजे तक ही पटाखे जला सकते हैं। जस्टिस ए.के. सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की पीठ ने हरित नियमों पर खरा नहीं उतरने वाले पटाखों को जलाने पर प्रतिबंध लगाया है, जो पूरे साल लागू रहेगा। यह नियम नए साल के जश्न और शादी-समारोहों में भी लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement