BJP MLA pet elephant killed Mahavat in Uttar Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 4:49 pm
Location
Advertisement

Uttar Pradesh: बीजेपी विधायक के पालतू हाथी ने महावत को उतारा मौत के घाट

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जनवरी 2020 6:01 PM (IST)
Uttar Pradesh: बीजेपी विधायक के पालतू हाथी ने महावत को उतारा मौत के घाट
गोरखपुर। गोरखपुर (ग्रामीण) से भाजपा विधायक विपिन सिंह के पालतू हाथी ने सोमवार को जंघा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले सिंहपुर गांव में अपने महावत को पटककर मार डाला। पुलिस ने कहा कि हाथी और 34 वर्षीय शब्बीर देवरिया में हुए एक धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहे थे, जब यह घटना घटी।

शब्बीर और एक अन्य महावत असीम सिंहपुर गांव में विश्राम करने के लिए रुक गए थे। हाथी को खिलाने के लिए शब्बीर हाथी की पीठ पर खड़ा होकर पीपल की पत्तियां तोड़ने लगा। पत्तियां तोड़ने के बाद जैसे ही शब्बीर नीचे आया, हाथी ने उसे अपनी सूंड में दबोच लिया और पटक दिया। फिर उसने उसे मौत के घाट उतार दिया।

जंघा थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शब्बीर के परिवार के सदस्यों द्वारा विपिन सिंह के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

भाजपा विधायक विपिन सिंह ने कहा है कि वह महावत के परिवार की हरसंभव मदद करेंगे। हाथी, गंगा राम, को प्रशिक्षित किया गया था और चचेरे भाइयों शब्बीर और असीम द्वारा उसकी देखरेख की जाती थी। इससे पहले वह कभी हिंसक नहीं हुआ था।

साल 2012 में समाजवादी नेता रामलखन वर्मा को भी उनके पालतू हाथी लाल बहादुर ने अंबेडकर नगर में उनके गांव में पटककर मार डाला था।

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement