Bjp Leader Uma Bharti calls herself Mogli of politics-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:33 pm
Location
Advertisement

उमा भारती ने खुद को बताया राजनीति का 'मोगली'

khaskhabar.com : रविवार, 07 जनवरी 2018 10:21 PM (IST)
उमा भारती ने खुद को बताया राजनीति का 'मोगली'
उज्जैन। केंद्रीय स्वच्छता एवं जल संरक्षण मंत्री उमा भारती ने रविवार को कहा कि वह वर्तमान दौर की राजनीति में 'मोगली' हैं। उज्जैल में आयोजित तीन दिवसीय शैव महोत्सव के समापन अवसर पर मंच संचालक ने जब साध्वी उमा भारती का परिचय 'प्रखर वक्ता' के रूप में दिया, तो उमा ने मोगली का किस्सा सुना डाला।

उन्होंने कहा, "मोगली नाम का बच्चा जंगल में पैदा हुआ था, जिसे भेड़िए उठा ले गए, बाद में वह मिल गया। मैं सोचती हूं कि अगर मोगली राजनीति में आ जाए तो वह क्या-क्या करेगा, वही कुछ मैं भी करती हूं।"

उमा भारती ने कहा, "किसी के बारे में ऐसी चर्चा हो जाती है कि वह ऐसा है और यह बात आगे चलती रहती है, इसी तरह मेरे साथ हुआ। कहीं प्रवचन दिए तो लोगों ने प्रखर वक्ता कह दिया और आज भी वह कहा जा रहा है। वास्तव में मैं प्रखर वक्ता हूं नहीं।"

शैव महोत्सव में भारतीय डाक विभाग द्वारा बारह ज्योतिर्लिगों और शैव महोत्सव के कवर पेज पर आधारित पोस्टकार्ड और डाक टिकट भी जारी किए गए। प्राचीन सनातन संस्कृति, भगवान शिव के स्वरूप, उनकी पूजन पद्धति और देवस्थानों के संरक्षण और प्रबंधन पर चार विशिष्ट सत्रों में वैचारिक संगोष्ठियों का भी आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न प्रांतों से आए विद्वानों ने अपने विचार व्यक्त किए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement