BJP government looted lakhs of crores by industrialists: Rahul gandhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2019 7:35 am
Location
Advertisement

भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों के हाथों लाखों करोड़ रुपये लुटवाए : राहुल गांधी

khaskhabar.com : बुधवार, 24 अप्रैल 2019 9:00 PM (IST)
भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों के हाथों लाखों करोड़ रुपये लुटवाए : राहुल गांधी
उन्नाव/कानपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर निशाना साधा, और कहा कि भाजपा सरकार किसानों के साथ तो छल कर रही है, लेकिन उद्योगपतियों के हाथों उसने देश के लाखों करोड़ों रुपये लुटवा दिए हैं।

राहुल यहां एक चुनावी जनसभा के दौरान कहा, "मोदी सरकार ने किसानों और गरीबों को राहत न देकर देश के चुनिंदा उद्योगपतियों के हाथों पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपये लुटवा दिए। जबकि मोदी सरकार ने किसानों को छला है।"

राहुल ने कहा कि इस सरकार में किसी के खाते में 1500000 रुपये नहीं आए, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने पर पांच करोड़ गरीब परिवारों के खातों में साल में 72 हजार रुपये पहुंचेंगे।

राहुल गांधी ने सभा मे मौजूद लोगों से सवाल भी किया कि देश का हजारों करोड़ रुपये लूट लेने वाले जेल में हैं क्या? जवाब 'ना' में आने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो बैंक से कर्ज लेने वाले किसी किसान को भी अदायगी न कर पाने पर जेल नहीं जाना पड़ेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "कानपुर उद्योग के लिए उत्तर प्रदेश की शान समझा जाता था, लेकिन प्रदेश की सरकारों ने भेदभाव किया है। अब उद्योग के लिए कर्नाटक, बेंगलुरू, तमिलनाडु को जाना जा रहा है। कानपुर शिक्षा का हब हुआ करता था। तकनीक के मामले में पहले दुनिया कानपुर को देखती थी, लेकिन अब बेंगलुरू और कर्नाटक की ओर देखती है। केंद्र की मोदी सरकार ने पांच साल में शिक्षा का ढांचा बेकार कर दिया है।"

राहुल ने कहा, "पांच साल पहले कहते थे 'अच्छे दिन आएंगे', अब 'चौकीदार चोर है'। 56 इंच की सीना कहां गया? मोदी जी बोलती बंद हो गई है।"

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement